अंडर-19 महिला विश्व कप फाइनल : भारतीय गेंदबाजों के आगे पानी भरती नजर आई अंग्रेजी बल्लेबाजी, पूरी टीम 68 पर हुई ढेर

अंडर-19 महिला विश्व कप फाइनल : भारतीय गेंदबाजों के आगे पानी भरती नजर आई अंग्रेजी बल्लेबाजी, पूरी टीम 68 पर हुई ढेर

भारत के पास जीत का सुनहरा मौका, मात्र 69 रनों का लक्ष्य, भारतीय गेंदबाजों का जलवा

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे पहले अंडर-19 महिला विश्व कप का फाइनल आज भारत और इंग्लैंड की टीम बीच खेला जा रहा है। फिलहाल मैच की पहली पारी खत्म हो चुकी है और अब तक भारत बहुत ही मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। भारत ने इंग्लैंड की टीम को महज 68 रनों पर सिमटकर अपनी राह आसान कर ली है।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि भारत की कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी के दम पर पूरी इंग्लिश टीम को महज 68 रन पर ढेर दिया है। वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए भारत के सामने 69 रन का लक्ष्य है। ऐसे में अब उसके सामने खिताब को हासिल करने का शानदार मौका है। भारत के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करने आई तितास संधु ने अपनी ही गेंद पर ओपनर लीबर्टी हीप को बिना खाता खोले वापस भेज कर पहली सफलता हासिल की। इसके बाद अर्चना ने हौलेंड को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। नियाम हौलेंड ने 8 गेंदों में दो चौके की मदद से 10 रन बनाए। इसी ओवर में ग्रेस स्‍क्रीवंस को लांग ऑफ पर त्रिशा के हाथों कैच आउट कराया। तितस साधू ने सीरेन स्‍मेल को इनस्विंग पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद गेंदबाजी करने आई पार्शवी चोपड़ा ने कारिस पावेली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। इस समय टीम का स्कोर 39 रन ही था।

इस तरह सिमटी अंग्रेजी पारी

इसके बाद  एक-एक करते हुए इंग्लैंड के सारे विकेट गिरते रहे। पार्शवी चोपड़ा की गेंद पर अर्चना ने मैक्‍डोनाल्‍ड गे का दाएं ओर फुल डाइव लगाकर एक हाथ से दर्शनीय कैच लपका। इसके बाद सौम्‍या तिवारी ने ग्रूव्‍स को रन आउट कर एक और झटका दिया। फिर भारतीय टीम की कप्तान शैफाली वर्मा ने पारी के 15वें ओवर की पहली गेंद पर हनाह बेकर को स्‍टंपिंग करा दिया। फिर मन्‍नत कश्‍यप ने स्‍टोनहाउस को कवर्स में पूनम यादव के हाथों कैच आउट करा कर टीम को एक और सफलता दिलाई। इसके बाद सोनम यादव ने अगले ओवर के पहली ही गेंद पर खुद ही स्‍नेल का कैच लपक कर अंग्रेजी पारी को 68 पर समेत दिया। भारत के लिए तितास साधू, अर्चना देवी और पार्शवी चोपड़ा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं मन्नत, शेफाली और सोनम के हिस्से एक-एक विकेट आये।

भारत की सधी शुरुआत

समाचार लिखे जाने तक भारत के लिए कप्तान शैफाली वर्मा और श्वेता शेरावत पारी की शुरुआत करने आ चुकी है। भारत ने 2 ओवर में 16 रन बना लिए हैं। 

Tags: