सूरत : दीपावली के समय 2.75 करोड़ के लूटे गये हीरों के पार्सलों का सामान व्यापारियों को लौटाया

सूरत : दीपावली के समय 2.75 करोड़ के लूटे गये हीरों के पार्सलों का सामान व्यापारियों को लौटाया

अहमदाबाद, आणंद और सूरत शहर पुलिस के संयुक्त प्रयास से डकैती के 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2.75 करोड़ रुपये बरामद किए

दीपावली के समय हुई करोडों रुपयों की लुट के मामले में उस समय पुलिस ने आरोपीओं को गिरफ्तार कर लिया था मगर लुट का मालसामान कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद आज आंगडिया पेढी एवं व्यापारीओं को लोटाया गया। इस अवसर पर सूरत डायमंड और आंगडीया पेढी द्वारा पुलिस और गृहमंत्री का आभार व्यक्त किया। 

दीपावली के समय हुई थी लुट, कोर्ट के आदेश के बाद लोटाया गया मालसामान

गत दिनांक 19/10/2022 को अमरेली जिले से रामदेव ट्रावेल्स में अक्षर आंगडिया और गुजरात आंगडिया फर्म के कर्मचारी 2.75 करोड़ रुपये मूल्य के हीरे और नकद पार्सल लेकर सूरत शहर की ओर आ रहे थे।  तभी रात के 1.30 बजे अहमदाबाद गांव के ढोलका तालुका के कोठ थाना क्षेत्र के गुंडी गांव बस स्टैंड के पास पूर्व नियोजित तरीके से बस में बैठे ग्यारह लोगों ने बस को रोक लिया और इस आंगड़िया के कर्मचारी से लूटपाट की। चार देशी तमंचा की नोंक पर फोर व्हील वाहनों में सवार होकर फरार हो गए थे।

इसकी सूचना मिलने पर अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस व आणंद जिला पुलिस ने उनका पीछा कर नाकाबंदी कर दी और संयुक्त अभियान चलाकर नौ आरोपियों को आणंद जिले के मेहलाव-सुनाव मार्ग से सभी को लुट के मालसामान सहित गिरफ्तार कर लिया था। आज 100 दिनों की कार्रवाही के बाद कोर्ट से मालसामान मुक्त कराकर व्यापारी और पेढी को लौटाया गया। 

गृह राज्य मंत्री की उपस्थिति में लूट का सामान व्यापारीओं को लौटाया गया

गिरफ्तार किए गए आरोपीओं से तीन देशी कट्टे, जिंदा कारतूस नंग-8, चाकू  नंग-3 समेत हीरे के 299 पार्सल मिले। जांच के दौरान पांच अन्य आरोपी मिले और कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी।

नामदार कोर्ट ने आंगड़िया फर्म और व्यापारियों की संपत्ति लौटाने का आदेश दिया था। इन सभी ऑपरेशन को 35 पुलिस स्टाफ की टीम ने अंजाम दिया। गृह राज्य मंत्री द्वारा आज माहेश्वरी भवन में सूरत डायमंड एसोसिएशन और सूरत आंगडिया एसोसिएशन की उपस्थिति में ये सभी सामान आंगडिया फर्म को सौंपे गए।

गृह राज्य मंत्री ने पुलिस टीम को बधाई दी

इस मौके पर गृह मंत्री ने पुलिस के काम की तारीफ करते हुए कहा कि अहमदाबाद, आणंद और सूरत शहर पुलिस के संयुक्त प्रयास से लूट के सामान समेत सभी आरोपियों को चंद घंटों में काबू कर लिया गया। सब्र और भरोसे से ही हीरा कारोबार चलता है। दिवाली के समय  300 से ज्यादा परिवारों का जोखिम लेकर आंगडिया पेढी के कर्मचारी सूरत आ रहे थे तभी अचानक डकैती हो गई।  

अहमदाबाद ग्राम्य पुलिस, आणंद और सूरत पुलिस के संयुक्त अभियान से सभी लुटेरों को पकड़ लिया गया है और व्यापारियों को उनका माल वापस मिल गया है। अहमदाबाद पुलिस ने 100 दिन पहले तय किया था कि वह कोर्ट से पैसे रिलीज कर व्यापारी और आंगडिया फर्म को लौटा देगी और आज उन्होंने वह काम पूरा कर लिया जिसके लिए गृह मंत्री ने सभी पुलिस अधिकारियों को बधाई दी।

ड्रग माफियाओं के खिलाफ भी सभी को मिलकर कर करने का अनुरोध 

साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस ड्रग माफिया को पकड़ने के लिए काफी मेहनत कर रही है। ड्रग नेटवर्क के टूटने से पाकिस्तान-अफगानिस्तान के ड्रग माफियाओं को भारी नुकसान हुआ है। राज्य पुलिस किसी भी तरह से पीछे नहीं हटेगी। जब गुजरात पुलिस महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, कलकत्ता जैसे कई राज्यों के युवाओं के जीवन को बर्बाद होने से बचाने का काम कर रही है, तो उन्होंने नशे के खिलाफ लड़ाई में सभी से मिलकर काम करने का अनुरोध किया।

पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर, अहमदाबाद एसपी अमितभाई वसावा, सूरत डायमंड एसोसिएशन के अध्यक्ष  नानूभाई वेकारिया, सूरत आंगड़िया एसोसिएशन के अध्यक्ष  मनहरभाई पटेल, वराछा पुलिस स्टेशन पीआई ए एन गबानी और व्यापारी उपस्थित थे।

Tags: Surat