क्रिकेट : रांची में न्यूजीलैंड ने दी भारत को बड़ी पटखनी, 21 रन से जीता मैच, सीरीज में बढाई बढ़त

क्रिकेट : रांची में न्यूजीलैंड ने दी भारत को बड़ी पटखनी, 21 रन से जीता मैच, सीरीज में बढाई बढ़त

भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने 50 और सूर्यकुमार यादव ने 47 रन रन की खेली पारी

आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेला गया जिसमें मेहमान टीम ने भारत को 21 रन से हराकर टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। संक्षिप्त में बताएं तो पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। वहीं इसकेजवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। डेवोन कॉनवे ने 52 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। वहीं भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने 50 और सूर्यकुमार यादव ने 47 रन रन की पारी खेली। 

कैसी रही न्यूज़ीलैण्ड की पारी, भारतीय गेंदबाजों का लचर प्रदर्शन

मैच के बारे में विस्तार से बात करें तो भारत की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए फिन एलेन और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़ते हुए कीवी टीम ने अच्छी शुरुआत दी। ग्लेन फिलिप्स ने कॉनवे के साथ मिलकर 47 गेंदों में 60 रन की साझेदारी निभाई। कॉनवे ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में नौवां अर्धशतक जड़ा। सात चौके और एक छक्का लगाते हुए 35 गेंदों में 52 रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद डेरिल मिचेल ने मोर्चा संभालते हुए 30 गेंदों में 59 रन की नाबाद पारी खेली। भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, अर्शदीप, कुलदीप और मावी को एक-एक विकेट मिला।

सूर्या-सुंदर-पांड्या ने किया मुकाबला, बाकियों ने टेके घुटने

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ख़राब रही। भारत का टॉप आर्डर (गिल-किशन-राहुल) पूरी तरह नाकाम रहा। 15 रन के स्कोर तक भारत ने तीन विकेट गंवा दिए थे। सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या ने चौथे विकेट के लिए 51 गेंदों में 68 रन की साझेदारी निभाई। सूर्या अर्धशतक बनाने से सहज ही चूक गए। वह 34 गेंदों में छह चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक ने 20 गेंदों में 21 रन बना सके। लगातार गिर रहे विकटों के बीच वॉशिंगटन सुंदर ने एक छोर संभाले रखा और शॉट खेलते रहे। उन्होंने 25 गेंदों पर टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। सुंदर 28 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सैंटनर, ब्रेसवेल और फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, जैकब डफी और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

Tags: