सूरत : महुवा ट्रेन के दामनगर में स्टॉपेज की घोषणा, डायमंड एसोसिएशन ने जताया आभार

सूरत : महुवा ट्रेन के दामनगर में स्टॉपेज की घोषणा, डायमंड एसोसिएशन ने जताया आभार

केंद्रीय मंत्री को डायमंड एसोसिएशन की ओर से ट्रेन का स्टॉपेज देकर सम्मानित किया गया

सूरत से महुवा ट्रेन शुरू होने से सूरत और सौराष्ट्र से यात्रा करने वाले लाखों लोगों को फायदा हुआ है। सूरत डायमंड एसोसिएशन ने मांग की कि दामनगर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जाए, जो मांग आज मान ली गई है जिससे श्रद्धालुओं को लाभ पहुंचने वाला है।

भुरखिया ​​हनुमान दादा के दर्शन की सुविधा

सूरत में रहने वाले सौराष्ट्र के लोग बड़ी संख्या में दामनगर जाते हैं। दामनगर औद्योगिक रूप से एक महत्वपूर्ण शहर होने के साथ-साथ प्रसिद्ध भुरखिया ​​हनुमानजी दादा का घर वहां से 6 किमी दूर स्थित है। मुंबई-सूरत और देश भर से लाखों श्रद्धालु भुरखिया ​​दादा के दर्शन के लिए आते हैं।  भुरखिया दादा के दर्शन करने आने वाले हजारों नागरिकों और श्रद्धालुओं की मांग थी कि सूरत महुवा ट्रेन दामनगर में रुके। हजारों श्रद्धालुओं और नागरिकों की उपरोक्त मांग को ध्यान में रखते हुए सूरत डायमंड एसोसिएशन ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश के समक्ष एक लिखित प्रस्तुति दी थी। प्रस्तुति को गंभीरता से लेते हुए दर्शनाबेन जरदोश ने घोषणा की है कि सूरत-महुवा ट्रेन (सप्ताह में पांच दिन) का स्टॉपेज दामनगर में होगा।

भक्तों में खुशी की लहर

सूरत महुवा ट्रेन के दामनगर में रुकने से लाखों श्रद्धालुओं और नागरिकों में खुशी की लहर दौड़ गई। लिहाजा इस मौके पर सूरत डायमंड एसोसिएशन ने दर्शनाबेन जरदोष का धन्यवाद दिया। लोगों की आवाजाही के लिए बेहतरीन सुविधा बनाई गई है। अमरेली और भावनगर के लोगों को काफी फायदा होगा। डायमंड एसोसिएशन कार्यालय में दर्शना जरदोश का अभिनंदन भी किया गया है। सौराष्ट्र समाज के नेताओं और हीरा उद्योगपतियों ने दर्शनाबेन का आभार व्यक्त किया।

Tags: Surat