शाहरूख खान के फैन्स के लिये अच्छी खबर, गुजरात में नहीं होगा फिल्म ‘पठान’ का विरोध

शाहरूख खान के फैन्स के लिये अच्छी खबर, गुजरात में नहीं होगा फिल्म ‘पठान’ का विरोध

‌विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र मंत्री अशोक रावल का बयान,  फिल्म देखने या नहीं देखने का फैसला जनता करेगी

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। पठान के ट्रेलर से पहले जब उनका गाना 'बेशरम रंग' रिलीज हुआ था तो एक सीन को लेकर काफी बवाल हुआ था। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, जो शाहरुख खान के साथ मुख्य भूमिका निभा रही हैं, गाने के एक दृश्य में भगवा रंग की बिकनी पहने नजर आईं। इस दृश्य की धार्मिक भावनाओं के लिए अपमानजनक के रूप में आलोचना की गई थी। इस गीत से काफी विवाद हुआ और कुछ नेताओं और संगठनों ने पठान का विरोध करना शुरू कर दिया। फिल्म के बहिष्कार का आह्वान किया गया। हालांकि अब शाहरुख खान के फैन्स के लिए एक बड़ी खबर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई शहरों में पठान के विरोध में सबसे आगे रहे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल अब गुजरात में फिल्म का विरोध नहीं करेंगे। गुजरात में विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र मंत्री अशोक रावल ने इस बारे में एक आधिकारिक बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने पठान बदलने के लिए सेंसर बोर्ड की तारीफ की और कहा कि अब फिल्म देखने या नहीं देखने का फैसला जनता करेगी।

अशोक रावल ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'यह अच्छी बात है कि बजरंग दल द्वारा हिंदी फिल्म पठान का विरोध करने के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म से अश्लील गीत और अश्लील शब्दों को हटा दिया है. धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए यह सफल संघर्ष करने वाले सभी कार्यकर्ताओं और समस्त हिंदू समाज का मैं अभिनंदन करता हूं।’

अशोक रावल ने कहा, "मैं सेंसर बोर्ड, निर्माता और थिएटर मालिकों से अनुरोध करता हूं कि फिल्म उद्योग के एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में अगर वे धर्म, संस्कृति और धर्म को ध्यान में रखते हुए ऐसी बातों का विरोध करते हैं, तो बजरंग दल और हिंदू समाज को कोई आपत्ति नहीं होगी।" अपना बयान खत्म करने से पहले अशोक रावल ने कहा, 'हम फिल्म देखने या न देखने का फैसला गुजरात के नागरिकों पर छोड़ते हैं।'

बता दें कि 'पठान' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है और इसके लिए एडवांस बुकिंग की जा रही है। रिलीज से एक दिन पहले अशोक रावल का बयान थिएटर जाने वाले लोगों को पठान देखने के लिए और प्रेरित करेगा। अब देखना यह होगा कि पठान का कारोबार कैसा रहेगा।