अजब-गजब : अरे बाप रे! ये तो मेंढ़कों का खली लग रहा है! आप भी देखिये

अजब-गजब : अरे बाप रे! ये तो मेंढ़कों का खली लग रहा है! आप भी देखिये

ऑस्ट्रेलिया के पार्क रेंजर्स को ऑस्ट्रेलिया के कॉनवे नेशनल पार्क में मिला 2.7 किलोग्राम केन कॉड टॉड मेढ़क

इस प्रकृति में तरह-तरह के जीव-जंतु है. ऐसे बहुत से जीव है जिनके बारे में हम नहीं जानते. क्या आपने कभी केन टॉड के बारे में सुना है? यह एक प्रकार का मेंढक है। जिनका खाना कुछ भी हो सकता है! हां वो कुछ भी खा सकते हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पार्क रेंजर्स को ऑस्ट्रेलिया के कॉनवे नेशनल पार्क में 2.7 किलोग्राम केन कॉड टॉड मिला। 

ये मेढ़क कुछ भी खा सकता है!

इस बारे में पार्क रेंजर काइली ग्रे का कहना है कि इस आकार का मेंढक अपने मुंह में जो कुछ भी डालता है उसे खा सकता है। इन मेंढकों ने पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया, इसलिए इन्हें मार डाला गया। हालांकि अब इस मेंढक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. सोशल मीडिया पर इस फीमेल मॉन्स्टर केन टॉड की फोटो देखकर यूजर्स भी हैरान हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 2.65 किग्रा (5.8 पाउंड) के सबसे बड़े मेंढक को सूचीबद्ध किया है, जो 1991 में एक स्वीडिश पालतू जानवर द्वारा बनाया गया एक रिकॉर्ड है।

इस प्रकार का मेंढक 15 साल तक जीवित रह सकता है

मेंढक को पकड़ने वाले रेंजर काइल ग्रे को पहली बार में विश्वास नहीं हुआ कि यह इतना बड़ा होगा। इस वजह से उन्होंने इसका नाम 'टोडजिला' रखा और इसे जंगल से बाहर ले गए। हालांकि वह इस मेंढक की उम्र का सही अंदाजा नहीं लगा पाई। लेकिन उन्होंने कहा, यह टॉड 15 साल तक जंगल में रह सकता है। इस आकार का मेंढक अपने मुंह में जो कुछ भी पाता है उसे खा सकता है। इनमें कीड़े, सरीसृप और छोटे स्तनधारी शामिल हैं।

Tags: Australia