सूरत : लाभेश्वर चौक मेट्रो स्टेशन के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा

सूरत : लाभेश्वर चौक मेट्रो स्टेशन के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा

ड्रीम सिटी से सरथाना तक एलिवेटेड कम अंडरग्राउंड रूट पर लभेश्वर चौक मेट्रो स्टेशन नंबर-6 का निर्माण कार्य शुरू हो गया

खजोद ड्रीम सिटी से सरथाना तक मेट्रो रेल कॉरिडोर-1 के एलिवेटेड कम अंडरग्राउंड रूट पर लभेश्वर चौक मेट्रो स्टेशन नंबर 6 का निर्माण कार्य किया जा चुका है। मेट्रो स्टेशन के भवन का निर्माण 1233 वर्ग मीटर जगह में किया जाएगा। हालांकि भवन निर्माण से पूर्व सर्वे क्रमांक 3 की अश्विनीकुमार रोड-नवागाम एवं 1 करंज की भूमि के अधिग्रहण की अधिसूचना जारी की गयी थी। 

मेट्रो स्टेशन के भवन हेतु भूमि अधिग्रहण 

लाभेश्वर चौक स्टेशन के भवन सहित मेट्रो निर्माण के लिए 1233 वर्ग मीटर स्थानीय भूमि को अधिग्रहण के तहत लाने की प्रक्रिया शुरू की गई। जिसमें एफपी नंबर 174-ए पर सर्वे नंबर 1316 व 1347 और टीपी नंबर 4 अश्विनीकुमार-नवागाम स्थित एफपी नंबर 174-बी में सर्वे नंबर 1362 के बीच जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा।

अधिग्रहण के लिए सर्वे जारी

जबकि टीपी नंबर 3 करंज, एफपी नंबर 133, सर्वे नंबर 5031 में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह भी 4 सर्वे नंबरों पर अंदाजित 1253 वर्ग मीटर जमीन पर मेट्रो स्टेशन भवन बनाने का आयोजन किया गया है।  इस संबंध में सार्वजनिक सूचना प्रकाशित कर अधिग्रहण प्रक्रिया के लिए आने वाले सर्वेयरों को काम करने से नहीं रोका जाए और आपत्ति होने पर 60 दिनों के भीतर जिम्मेदार अधिकारी के समक्ष पेश करने को भी कहा गया है।

Tags: Surat