सूरत :  गुजराती फिल्मकार मुन्ना शुक्ला ने 9000 लोगों से की ठगी, पुलिस में शिकायतों का अंबार

सूरत :  गुजराती फिल्मकार मुन्ना शुक्ला ने 9000 लोगों से की ठगी, पुलिस में शिकायतों का अंबार

महाराष्ट्र के धूलिया में शिकायत दर्ज कराने के बाद मुन्ना शुक्ल परिवार समेत फरार हो गया

गुजराती फिल्म राडो के निर्माता के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत को लेकर नए खुलासे सामने आ रहे हैं। निर्माता मुन्ना शुक्ल गैंग ने महाराष्ट्र में भी 9 हजार लोगों से 50 करोड़ की ठगी की है। उधर, सूरत में उसके खिलाफ शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। फिलहाल उनके खिलाफ 40 शिकायतें जोड़ी गई हैं। महाराष्ट्र के धूलिया में शिकायत दर्ज कराने के बाद मुन्ना शुक्ल परिवार समेत फरार हो गया।

मुन्ना के खिलाफ सूरत क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज 

मुन्ना शुक्ल शोबिज के नाम पर राडो, नाडीदोष, लोचा-लापसी जैसी हिट गुजराती फिल्में देकर वे फिल्मी दुनिया में एक बड़ा नाम बन गए। मुन्ना शुक्ला ने महाराष्ट्र के धूलिया में 9 हजार लोगों से ठगी की है। जांच में पता चला कि उसने पचास करोड़ का घोटाला किया है। गुजराती, पंजाबी और मराठी फिल्म निर्माता मुन्ना शुक्ला और उनके साथियों के खिलाफ सूरत क्राइम ब्रांच में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था।

नौ हजार लोगों से ठगी

फिल्म प्रोड्यूसर प्रदीप उर्फ ​​मुन्ना समेत 6 अन्य लोगों ने पोंजी स्कीम दिखाकर कई लोगों से ठगी की है। निवेशकों को चार फीसदी रिटर्न का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह ने निवेशकों को ठगा पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। विमल पंचाल, मयूर नावडिया और हैप्पी कानानी ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पूछताछ में सामने आया है कि निर्माता गिरोह ने महाराष्ट्र में भी 9 हजार लोगों से ठगी की है।

धूलिया में अपराध दर्ज होने के बाद वह भूमिगत हो गया था

पिछले अगस्त में मुन्ना शुक्ला और उसके साथी आकाश पाटिल सहित आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र के धूलिया के दोंडाइचा थाने में दो करोड़ की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई थी। जैसे-जैसे पुलिस ने जांच की, घोटाला बढ़ता गया। पुलिस को 9000 पीड़ित मिले। बिलिमोरा निवासी मुन्ना शुक्ला अपनी पत्नी व दो बच्चों व साला देवेश तिवारी के साथ पाल के नक्षत्र एम्बेसी में रह रहा था। धूलिया में वारदात को अंजाम देने के बाद से ही वह अपने परिवार के साथ अंडरग्राउंड हो गया था।

Tags: Surat