पहले ही मैच भारत के लिए संकटमोचक बनी ये बल्लेबाज, दक्षिण अफ्रीका के सामने दिलाई विजय

पहले ही मैच भारत के लिए संकटमोचक बनी ये बल्लेबाज, दक्षिण अफ्रीका के सामने दिलाई विजय

अपने पहले ही मैच में अमनजोत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया

दक्षिण अफ्रीका में भारत, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेजबान टीम को 27 रन से हराकर सीरीज में शानदार शुरुआत की है। इस मैच में भारत को संकट ने निकाने का काम अपना पहला मैच खेल रही अमनजोत कौर ने किया। अपने पहले ही मैच में अमनजोत कौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 30 गेंदों में 41 रन की पारी खेली। इसी के साथ अमनजोत कौर को पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया।

कैसी रही भारतीय पारी?

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत की जैसी शुरुआत रही उससे ये फैसला सही भी लगने लगा। भारत के लिए स्मृती मंधाना 7 रन, हरलीन देओल ने 8, जेमिमा रोड्रिगेज जीरो और देविका वैद्य ने सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गईं। यास्तिका भाटिया ने 35 रनों का योगदान दिया। इसके बाद भारत की लडखडाती पारी को दीप्ति और अमनजोत ने 76 रन की साझेदारी करते हुए संभाला। भारतीय टीम ने 20 ओवर में छः विकेट खोते हुए 147 का स्कोर खड़ा किया।

भारतीय गेंदबाजों के आगे बेरंग रही दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाजी

148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी लय में नजर नहीं आई। टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 120 रन पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए सुने लुस ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। वहीं क्लो ट्रायोन ने 26 रन की पारी खेली। भारत के लिए बल्ले से कमाल करने वाली दीप्ति ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं देविका वैद्य ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट झटके। जबकि राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला।

Tags: