सूरत :  भारतीय डाक विभाग का नया प्रयोग,  हजीरा से भावनगर के बीच तरंग डाक वितरण सेवा शुरू

सूरत :  भारतीय डाक विभाग का नया प्रयोग,  हजीरा से भावनगर के बीच तरंग डाक वितरण सेवा शुरू

डाक विभाग अब समुद्र के रास्ते लोगों तक मेल और पार्सल पहुंचाएगा

सूरत के हजीरा से भावनगर के तरंग डाक वहन सेवा शुरू हुई। कार्यक्रम में संचार राज्य मंत्री देवसिंह चौहान भी मौजूद थे। डाक विभाग अब समुद्र के रास्ते लोगों तक मेल और पार्सल पहुंचाएगा। सूरत से भावनगर तक मेल या पार्सल पहुंचाने में 32 घंटे लगते हैं। अब वह समय तरंग डाक सेवा से 7 घंटे का होगा।

भारतीय डाक विभाग हमेशा विभिन्न सेवाओं के माध्यम से लोगों के लिए काम कर रहा है

भारतीय डाक विभाग हमेशा विभिन्न सेवाओं के माध्यम से लोगों के लिए काम कर रहा है। फिर भारतीय डाक विभाग द्वारा सूरत के हजीरा से समुद्र के रास्ते मेल और अलग-अलग पार्सल भेजने का एक नया प्रयोग शुरू किया गया है। इस डाक सेवा का नाम तरंग पोस्ट है और हजीरा और भावनगर के बीच समुद्री मेल और पार्सल तरंग पोस्ट के माध्यम से भेजे जाएंगे। रो-रो फेरी सेवा के साथ तरंग पोस्ट सेवा की शुरुआत के साथ, मेल और पार्सल जो सूरत से भावनगर तक पहुंचने में 32 घंटे लगते थे, अब केवल 7 घंटे में पहुंच सकते हैं।

राज्य संचार मंत्री देवसिंह चौहान द्वारा तरंग डाक सेवा का शुभारंभ किया गया है

राज्य संचार मंत्री देवसिंह चौहान द्वारा तरंग डाक सेवा का शुभारंभ किया गया है। खास बात यह है कि तरंग डाक सेवा के तहत सूरत रेल डाक सेवा कार्यालय से हजीरा तक डाक और पार्सल डाक विभाग के डाक मोटर सेवा वाहनों द्वारा पहुंचाया जाएगा। फिर इन मेल और पार्सल को एक रोरो फेरी में रखा जाएगा और घोघा ले जाया जाएगा, जिसके बाद एक अन्य वाहन इन मेल और पार्सल को घोघा से भावनगर रेल डाक सेवा तक पहुंचाएगा। डाक विभाग रेल परिवहन, सड़क परिवहन और हवाई परिवहन के साथ-साथ समुद्री मार्ग से मेल और पार्सल के परिवहन में भी आगे बढ़ा है।

Tags: Surat