FIH हॉकी विश्व कप : अपने आखरी लीग मैच में भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, सीधे क्वार्टर फाइनल में नहीं मिला प्रवेश

FIH हॉकी विश्व कप : अपने आखरी लीग मैच में भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, सीधे क्वार्टर फाइनल में नहीं मिला प्रवेश

22 अगस्त को शाम 7:00 बजे न्यूजीलैंड से होगा क्रॉसओवर मुकाबला

उड़ीसा में खेले जा रहे FIH हॉकी विश्व कप में भारत ने अपने आखिरी लीग मैच में वेल्स को 4-2 से हरा दिया। इस जीत के बावजूद भारतीय टीम सीधे क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी। अब भारत को क्रॉसओवर मुकाबला खेलना होगा। दरअसल टीम इंडिया इस जीत के बाद भी गोलों के अंतर के कारण ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही। इंग्लैंड ने भारत के मुकाबले ज्यादा गोल किए, इसी कारण इंग्लैंड सीधे क्वार्टर फाइनल पहुंच पाई।

भारत के लिए इन खिलाड़ियों ने किया गोल

भारतीय टीम के लिए मैच में शमशेर सिंह ने पहला गोल 21वें मिनट में किया। उन्होंने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागा। मैच की बात करें तो भारत  के लिए शमशेर के बाद आकाशदीप ने लगातार दो गोल किए। आकाशदीप ने दोनों फील्ड गोल किए। मैच के चौथे क्वार्टर में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया। इस विश्व कप में उनका पहला गोल है। वेवेल्स के दोनों गोल गैरेथ फर्लांग (42वें मिनट) और जैकब ड्रेपर (44वें मिनट) ने पेनल्टी कार्नर से किए। आकाशदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

22 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा क्रॉसओवर मैच

गौरतलब है कि भारतीय टीम पूल-डी में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर रही। भारत का क्रॉसओवर पूल-सी में तीसरे स्थान पर रहने वाली न्यूजीलैंड की टीम से 22 अगस्त को शाम 7:00 बजे से होगा। मैच में जीत हासिल करने की स्थिति में भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पूल-बी टेबल टॉपर टीम से भिड़ेगी। पूल-डी से इंग्लैंड की टीम डायरेक्ट क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।

Tags: Sports