राजकोट :  ठंड से छात्रा की मौत के बाद जागा प्रशासन, स्कूलों का समय बदलने का आदेश

राजकोट :  ठंड से छात्रा की मौत के बाद जागा प्रशासन, स्कूलों का समय बदलने का आदेश

सरकार के सख्त निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

राजकोट के गोंडल रोड स्थित एक निजी स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ने वाली छात्रा की ठंड से मौत हो गई थी। इस मौत के बाद राज्य सरकार ने जिला शिक्षा अधिकारी से जवाब मांगा है। अब राजकोट के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

सरकार ने सर्कुलर जारी कर सभी डीईओ, डीपीओ कार्यालयों को तत्काल आदेश जारी किया है। इसके अलावा सरकार ने इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

प्रदेश के सभी डीईओ, डीपीओ कार्यालयों को सर्कुलर दिया गया

 ठंड के मौसम को देखते हुए राज्य सरकार ने छात्रों के लिए स्कूलों के समय में बदलाव किया है। इसके अलावा सरकार ने स्कूलों को ड्रेस कोड पर जोर नहीं देने का भी आदेश दिया। राज्य सरकार ने सभी डीईओ, डीपीओ को सर्कुलर प्रकाशित कर आदेश जारी किया है। इसके अलावा इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआर की चेतावनी भी दी थी। राज्य सरकार के आदेश के बाद स्कूलों का समय सुबह 8 बजे के बाद रखने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। ठंड के चलते स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।

राजकोट में एक छात्रा की मौत हो गई थी

राजकोट के गोंडल रोड स्थित जसानी स्कूल की आठवीं कक्षा की छात्रा रिया की मौत हो गई थी। राजकोट के स्कूल में सुबह 7:23 बजे रिया अचानक कांपने लगी और तुरंत बेहोश होकर गिर पड़ी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इस छात्रा के माता-पिता को भी सूचित किया गया था। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाद में छात्रा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया था। 

Tags: Rajkot