सूरत : फेसबुक के जरिए संपर्क में आयी नाबालिग शादी करने घर से भागी

सूरत : फेसबुक के जरिए संपर्क में आयी नाबालिग शादी करने घर से भागी

बॉयफ्रेन्ड को मिलने कलकत्ता से आयी युवती को 181 अभयम टीम ने दिया आश्रय

सूरत के सचिन क्षेत्र में एक सामाजिक कार्यकर ने 181 अभयम महिला हेल्पलाईन पर संपर्क करके एक अज्ञात युवती एक जगह पर बैठी है और कुछ बोल नहीं रही है ऐसी जानकारी दी थी।  अभयम रेस्क्यु टीम उमरा तत्काल स्थल पर पहुंची और युवती को विश्वास में लेकर उसका काउन्सिलिंग किया गया।

बॉयफ्रेन्ड के न मिलने पर हताश हुई नाबालिग

अभयम टीम से बातचीत में पता चला की युवती कलकत्ता में रहती है और सूरत के युवक से परिचय में थी। युवती शादी करने के लिए कलकत्ता से सूरत आयी मगर युवक नही मिलने से हताश हो गई थी। सूरत में युवक ने जिस पते पर मिलने बुलाया था वह पर उस नाम का कोई युवक नही मिला। अभयम टीम ने युवति के परिजनों का नंबर प्राप्त करके उन्हे घटना की जानकारी दी। परिजनों ने कहा कि हम सूरत युवती को लेने आते है तब तक आप उसे सुरक्षित संभालो। 

5 साल से सोश्यल मीडिया में संपर्क था

अभयम टीम ने युवती की पुछताछ करे पर पता चला की फेसबुक के माध्यम से 5 साल पुर्व दोनों का संपर्क हुआ था। युवती घर पर किसी को कुछ बताया सूरत आ गई मगर युवक नही मिलने से हताश हो गई। अभयम टीम ने युवती से कहा की उसकी उम्र अभी 17 साल है वह कानुनी रूप से शादी नही कर सकती। अज्ञात शहर और स्थल पर नाबालिक लडकी को किसी पर विश्वास करना योग्य नही है। इस लिए अभयम टीम के समझाने पर युवती घर जाने के लिए राजी हुई। परिवार का नंबर प्राप्त करके उन्हे सूचित किया और वह दो दिनों में सूरत पहुंचेगे तब तक नाबालिग को सखी वन स्टोप सेन्टर में आश्रय दिया गया। परिवार के सदस्य और नाबालिग ने अभयम 181 संस्था का आभार व्यक्त किया। 

Tags: Surat