तमिलनाडु : मदुरै में जल्लीकट्टू कार्यक्रम में सांड के हमले से 19 लोग घायल हुए

तमिलनाडु : मदुरै में जल्लीकट्टू कार्यक्रम में सांड के हमले से 19 लोग घायल हुए

प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि कार्यक्रम सायं 4 बजे तक जारी रहेगा

मदुरै के अवनियापुरम में रविवार को जल्लीकट्टू कार्यक्रम में शामिल सांडों के हमले में कम से कम 19 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मदुरै के राजस्व विभाग के अनुसार, घायलों में से 11 का मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बावजूद राज्य के राजस्व विभाग के अधिकारियों ने कहा कि चल रहा जल्लीकट्टू कार्यक्रम शाम चार बजे तक चलेगा। 

तमिलनाडु के मदुरै के तीन गांवों में रविवार को जल्लीकट्टू को 'एरु थजुवुथल' और 'मनकुविरट्टू' के नाम से भी जाना जाता है। ये कार्यक्रम पोंगल समारोह का हिस्सा होता है और मट्टू पोंगल के दिन आयोजित होता है।

यह सांडों को वश में करने वाला स्थानीयय खेल है, जिसमें एक प्रतिभागी को सांड को सींग से पकड़ना होता है और उसे वश में करना होता है। आगे के जल्लीकट्टू कार्यक्रम सोमवार और मंगलवार को पलामेडु और अलंगनल्लूर में आयोजित होने वाले हैं।

इससे पहले मदुरै के जिलाधिकारी अनीश शेखर ने कहा कि अवनियापुरम में (जल्लीकट्टू) के आयोजन के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने कहा कि हम सांडों के साथ-साथ प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए तीन स्तर की बैरिकेडिंग लगाई गई है कि सांड क्रिडा क्षेत्र से बाहर न चले जाएं। जल्लीकट्टू के आयोजन में केवल 300 सांडों के साथ क्रिडा करने वाले और 150 दर्शकों को अनुमति दी जाती है।

Tags: Tamilnadu