अहमदाबाद : अदाणी कॉरपोरेट हाउस ने महिला सशक्तिकरण के लिए एक समृद्ध मंच प्रदान किया

अहमदाबाद : अदाणी कॉरपोरेट हाउस ने महिला सशक्तिकरण के लिए एक समृद्ध मंच प्रदान किया

अहमदाबाद के अदाणी कॉरपोरेट हाउस में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाला एक कार्यक्रम आयोजित किया गया

11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कच्छ के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने हस्तशिल्प सहित विभिन्न हस्तशिल्प और कलाकृतियों का प्रदर्शन और बिक्री की। मकर संक्रांति से पहले आयोजित इस कार्यक्रम में कंपनी के कर्मचारियों ने भी खरीददारी की और उनका हौसला बढ़ाया।

कच्छ में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को एक मंच प्रदान करते हुए, प्रदर्शनी में रंगीन हस्तशिल्प और कलाकृतियों की एक विशद श्रृंखला देखी गई। प्रदर्शनी में सभी महिलाएं और घर की साज-सज्जा का सामान उपलब्ध था। त्यौहारों के दौरान घर को सजाने के लिए मिरर वर्क-आधारित पारंपरिक वॉल हैंगिंग शानदार थे। साथ ही चमचमाती ज्वैलरी, साड़ी और बांधनियों ने भी खूब ध्यान खींचा।

Story-13012023-B18
प्रदर्शनी में खरीदी करते ग्राहक

 

अदाणी फाउंडेशन के चेयरपर्सन डॉ. प्रीति जी. अदाणी और अदाणी फाउंडेशन के ट्रस्टी शिलिन आर. अदाणी ने उद्घाटन अवसर पर टीम को बधाई दी। उत्तरायण की पतंगों की तरह महिलाओं का भी जोश आसमान पर होता है देखा था। मुंद्रा स्थित तेजस्वी सहेली स्वासहाय जुथ की अध्यक्ष मेघना अहीर ने कहा, “2019 में, जब हम पर आपदा आई तो अदाणी फाउंडेशन आशा की किरण बन गया। हमारे जुनून को आय के समृद्ध स्रोत में बदल दें। 

अदाणी फाउंडेशन ने कायापलट करने में बहुत मदद की 

अदाणी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक वसंत गढ़वी कहते हैं, “कच्छ की महिला कारीगरों के लिए अदाणी कॉर्पोरेट हाउस तक पहुंचना उनकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है। उनके हस्तकला उत्पाद हमारे हैं उत्तरायण के उत्सव को और अधिक रंगीन और सार्थक बना दिया।”

स्वयं सहायता समूह उमंग सहेली की अध्यक्ष स्मिता कहती हैं, "घरेलू कामगार के रूप में काम करने से लेकर अब उद्यमी बनने तक, हमने कई चुनौतियों का सामना किया है। अदानी कौशल विकास केंद्र और

अदाणी फाउंडेशन ने हमेशा हम जैसी महिला उद्यमियों को नए कौशल सीखने के लिए प्रेरित किया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाली महिला उद्यमियों ने उत्साह और दृढ़ता के साथ कई कठिनाइयों का सामना किया महसूस किया है।