सूरत : गुजरात में सूदखोरों के खिलाफ पुलिस की कारगर मुहिम, 464 FIR दर्ज और 316 लोग गिरफ्तार किए गए

सूरत : गुजरात में सूदखोरों के खिलाफ पुलिस की कारगर मुहिम, 464 FIR दर्ज और 316 लोग गिरफ्तार किए गए

पुलिस ने सूदखोरी के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए राज्य में 939 लोकदरबार आयोजित किए

गुजरात में सूदखोरों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। सूदखोरी के शिकार परिवारों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। पुलिस ने राज्य भर में सूदखोरों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 464 प्राथमिकी दर्ज की हैं। इसके अलावा पुलिस ने 316 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सूदखोरी के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए राज्य भर में 939 लोकदरबार आयोजित किए। 

राज्य भर में कुल 939 लोक दरबार आयोजित किए गए

पुलिस द्वारा यह अभियान 5 जनवरी से शुरू किया गया है। एक के बाद एक गिरफ्तारी के बाद साहूकारों में खलबली मच गई है। पुलिस को मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी द्वारा सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य भर में पुलिस द्वारा आयोजित लोक दरबार में नागरिकों ने सूदखोरी की प्रवृत्ति के प्रति अपना दुख व्यक्त किया। 5 से 30 फीसदी तक ब्याज वसूलने वाले सूदखोरों के खिलाफ अब पुलिस एक्शन में आ गई है। गुजरात के सभी शहरों और कस्बों में पुलिस की कार्रवाई से सूदखोर अब काबू में नजर आ रहे हैं।

सूरत में सख्त कार्रवाई जारी

सूरत में नगर पुलिस आयुक्त ने 31 जनवरी तक विशेष अभियान चलाने का फैसला किया है। सूबे में साहूकारों के खिलाफ पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है। सूरत में पिछले 10 दिनों में 103 अपराध दर्ज कर 111 साहूकारों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 26 को वांछित घोषित किया गया है। अहमदाबाद के दाणिलिमिडा फैसलनगर से साहूकारों की शिकायत पर आए दो महिलाओं समेत तीन लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। वलसाड जिला पुलिस ने 31 साहूकारों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला है और इस तरह वलसाड जिला पुलिस ने भी साहूकारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

Tags: Surat