ऑस्ट्रेलिया : स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया, BAPS भक्तों ने शांति की अपील की

ऑस्ट्रेलिया : स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया, BAPS भक्तों ने शांति की अपील की

मंदिर की दिवारों पर आपत्तिजनक लेख लिखे गये, कनाडा स्थित मंदिर में भी हुई थी तोड़फोड़

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में स्थित BAPS स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों द्वारा निशाना बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार असामाजिक तत्वों ने मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिख दिए। इतना ही नहीं, उन्होंने भारत विरोधी पेंटिंग्स भी बनाईं। इससे पहले अज्ञात लोगों ने कनाडा में स्थित स्वामीनारायण मंदिर में भी भारत विरोधी सूत्रोच्चार करके हुए तोड़फोड़ की थी।

असामाजिक तत्वों के इस कृत्य की निंदा करते हुए BAPS स्वामीनारायण मंदिर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम इस नफरतपूर्ण कृत्य से दुखी हैं। हम शांति और सद्भाव की बात करते हैं। मंदिर की ओर से बयान जारी किया गया है कि इस पूरी घटना को लेकर स्वामीनारायण मंदिर के प्रमुख महंत स्वामी महाराज ने शांति की प्रार्थना की है और श्रद्धालुओं से दुखी न होने और शांति बनाए रखने की अपील की है।

नदर्न मेट्रोपामेलिटन रिजन के लिबरल सांसद इवान मुल्होलैंड ने कहा कि मंदिर में ऐसा कृत्य विक्टोरिया के शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय को आहत करता है। मेलबर्न में रहने वाले हिंदू समुदाय ने पुलिस और सांसदों के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा केरल हिंदू एसोसिएशन ने भी इस घटना की निंदा की है।

Tags: Australia