सूरत : सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई, 10 दिनों में सूदखोरों समेत 111 गिरफ्तार

सूरत : सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई, 10 दिनों में सूदखोरों समेत 111 गिरफ्तार

5 से 15 प्रतिशत ब्याज वसूलने वाले साहूकारों को गिरफ्तार किया गया

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी के ऐलान के बाद पूरे प्रदेश की पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। सूदखोरों के खिलाफ पुलिस ने आंखें लाल कर ली हैं। पुलिस की कार्रवाई को लेकर सूरत पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें कहा गया कि गृह राज्य मंत्री ने कार्रवाई करने का सुझाव दिया था।

पठानी उघराणी और प्रताडित करनेवालों पर कार्रवाई

इसलिए पठानी उघरानी करने वालों और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वर्ष 2022 में सूदखोरों के 53 मुकदमे चलाए गए, जिसमें 73 अभियुक्तों पर मुकदमा चलाया गया। फिर नए साल के 10 दिन में 103 केस हो चुके हैं। 85 आरोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा चलाया जा चुका है। आज मंगलवार को एक ही दिन में 49 मुकदमे दर्ज किए गए हैं और 34 को हिरासत में लिया गया है।

15 प्रतिशत ब्याज वसूलने वाले साहूकारों की गिरफ्तारी

मंगलवार को सूरत में सूदखोरों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की। पांच से पंद्रह प्रतिशत ब्याज वसूलने वाले साहूकारों को गिरफ्तार किया गया। सूरत के जोन पांच में पुलिस ने दर्ज किए 30 मामले । सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने अलग-अलग टीमों का गठन कर शहर के विभिन्न इलाकों में अवैध रूप से अधिक ब्याज वसूलने वाले 16 सूदखोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की।

अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक 53 मामले सामने आए

सूरत शहर के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि सूदखोरों के खिलाफ अक्टूबर 2022 से अभियान चल रहा है। लेकिन लोगों के सामने नहीं आने पर आखिरकार सरकार की ओर से यह कार्रवाई शुरू की गई। अक्टूबर से दिसंबर 2022 तक 53 मामले दर्ज कर 72 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जनवरी 2023 में विशेष अभियान शुरू करते हुए 10 दिन में 103 अपराध दर्ज कर 111 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

Tags: Surat