गुजरात : पतंगबाजी के शौकीनों आनंदो, मकर संक्रांति के दिन इस बार खूब चलेगी हवा!

गुजरात : पतंगबाजी के शौकीनों आनंदो, मकर संक्रांति के दिन इस बार खूब चलेगी हवा!

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में धुंध की स्थिति रहेगी, अगले तीन दिनों के बाद बढ़ सकती है ठंड

हर साल मकरसंक्रांति के दिन हवा की गति सुबह के समय अच्छी होती है और दोपहर में कम हो जाती है जिससे पतंग प्रेमियों का मजा खराब हो जाता है। लेकिन पतंग प्रेमियों इस बार मकरसंक्रांति पर मजा आएगी। मौसम विभाग ने पतंग के शौकीनों के लिए अच्छी भविष्यवाणी की है। उत्तरायण के दिन इस बार अच्छी हवा चलने के आसार हैं। फिलहाल प्रदेश में कड़ाके की ठंड का जोर यथावत है। अगले तीन दिनों के बाद ठंड बढ़ेगी। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में धुंध का वातावरण रहेगा।

न्यूनतम तापमान में बदलाव की संभावना नहीं है

गुजरात में ठंड में कमी का क्रम लगातार दूसरे दिन भी जारी है। बीती रात प्रदेश भर में औसत न्यूनतम तापमान 12 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 3 दिनों तक न्यूनतम तापमान में बदलाव की संभावना न के बराबर है। हालांकि अगले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की कमी आएगी और ठंड में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। बीती रात सबसे कम तापमान नलिया में 12.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। चार दिनों में नलिया के औसत न्यूनतम तापमान में 10 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।

अहमदाबाद में पारा चार डिग्री बढ़ा

अहमदाबाद में 16.7 डिग्री के साथ औसत न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक था। अगले 3 दिनों तक अहमदाबाद में औसत न्यूनतम तापमान 16 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। आज दिन में अहमदाबाद का औसत अधिकतम तापमान 3 डिग्री बढ़कर 30.6 डिग्री हो गया। राजकोट में औसत न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है।