इंडियो की फ्लाइट में शराब के सेवन करने के आरोप में दो युवकों पर कार्रवाई

इंडियो की फ्लाइट में शराब के सेवन करने के आरोप में दो युवकों पर कार्रवाई

दिल्ली से पटना जा रही थी फ्लाइट, हालांकि एयरलाइंस का स्पष्टीकरण - यात्रियों के साथ किसी तरह की बहस नहीं हुई

नशे में यात्रियों द्वारा विमान में अभद्र व्यवहार की खबरें लगातार आ रही हैं। अब एक ताजा घटना दिल्ली से पटना जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट की सामने आई है। इस फ्लाइट में सवार नशे में धुत दो यात्रियों को एयरपोर्ट थाने में शराब के नशे में होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पटना एयरपोर्ट के एसएचओ रॉबर्ट पीटर ने मीडिया को बताया है कि इंडिगो के प्रबंधक द्वारा आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। उन्होंने आगे कहा कि आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा।

यह विवाद इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई-6383 में हुआ। लैंडिंग से पहले इंडिगो ने हवाई यातायात नियंत्रकों (एटीसी) को सूचना दी कि दो यात्री शराब लेकर जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्रियों को चालक दल के सदस्यों ने शराब पीने से रोका और उन्होंने इस घटना के लिए लिखित में माफी मांगी। यह मामला भी सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बना और ये भी कहा जाने लगा कि इस मामले में भी विमान में यात्रियों और केबिन क्रू के बीच बहस हुई थी। हालांकि इंडिगो की ओर से सोशल मीडिया पर स्पष्टीकरण दिया गया कि विमान में किसी प्रकार की बहस नहीं हुई और मामला संबंधित विभाग द्वारा जांच के अधीन है।

ज्ञातव्य है कि 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में भी शराब के नशे में बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे एक युवक द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया था। शंकर ‌मिश्रा नामक युवक ने एक वरिष्ठ नागरिक महिला सह-यात्री पर पेशाब कर दिया था। मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया था और शंकर मिश्रा को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया।

Tags: