सूरत : दो दिनों में 17 हजार से अधिक खरीदार 'सीटेक्स' प्रदर्शनी देखने पहुंचे, टेक्सटाइल मशीनरी और सहायक क्षेत्रों में अच्छी पूछताछ

सूरत : दो दिनों में 17 हजार से अधिक खरीदार 'सीटेक्स' प्रदर्शनी देखने पहुंचे, टेक्सटाइल मशीनरी और सहायक क्षेत्रों में अच्छी पूछताछ

देश के विभिन्न राज्यों के अलावा बांग्लादेश, बेल्जियम, जापान और जर्मनी के खरीदारों ने  'सीटेक्स-2023' का दौरा किया : चैंबर अध्यक्ष हिमांशु बोडावाला

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा 7, 8 और 9 जनवरी 2023 को सरसाना में सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर में तीन दिवसीय प्रदर्शनी 'सीटेक्स - सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो- 2013' आयोजित की गई है। दो दिनों के दौरान देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी खरीदारों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। सोमवार को प्रदर्शनी का अंतिम दिन है।

खरीदारों ने वन टू वन मी‌टिंग की

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला ने कहा कि सीटेक्स-2023 प्रदर्शनी में गुजरात के विभिन्न शहरों और देश के विभिन्न राज्यों के खरीदार कपड़ा मशीनरी देखने आ रहे हैं। भारत के अलावा, बांग्लादेश, बेल्जियम, जापान, जर्मनी के अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों ने सीटेक्स-2023 का दौरा किया। इसके अलावा, तमिलनाडु के पंद्रह लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी प्रदर्शनी का दौरा किया।

आज रविवार होने के कारण कपड़ा व्यापारियों ने सीटेएक्स प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। प्रदर्शकों ने देश के विभिन्न कोनों के खरीदारों के साथ वन-टू-वन मीटिंग की। जिसके कारण टेक्सटाइल मशीनरी के साथ-साथ टेक्सटाइल एक्सेसरीज के लिए भी कई पूछताछ की गई है।

Story-08012023-B-17
रविवार को एसजीसीसीआई केम्पस में जहां वहां गाडीया नजर आयी

 

देश के विभिन्न शहरों से आए खरीददार

दो दिनों में देश के विभिन्न राज्यों और शहरों जैसे जम्मू, नई दिल्ली, इरोड, गुड़गांव, ग्वालियर, हैदराबाद, इच्छालकरंजी, इंदौर, जालंधर, जेतपुर, जोधपुर, कांचीपुरम (तमिलनाडु), कोल्हापुर, लुधियाना, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश , मालेगांव, मुंबई, मुजफ्फरपुर, अजमेर, अमेठी, बैंगलोर, भिलाड, भिवंडी, बोईसर, बुलढाणा, चेन्नई, कोयम्बटूर, इरोड, नोएडा, पालघर, पानीपत, रायपुर, सलेम (तमिलनाडु), तिरुपुर, वाराणसी, वाइधन (मध्य प्रदेश) और वारंगल से खरीदारों ने प्रदर्शनी का दौरान किया।

सीटेक्स-2023 का आज अंतिम दिन

शनिवार पहले दिन 6861 खरीददार प्रदर्शनी में विभिन्न कपड़ा मशीनरी को देखने पहुंचे। जबकि आज दूसरे दिन रविवार को 10417 खरीददारों ने प्रदर्शनी में नई तकनीक वाली मशीनरी को देखा। इस प्रकार, दो दिनों के दौरान कुल 17278 खरीदारों ने सीटेक्स-2023 प्रदर्शनी का दौरा किया। आज सोमवार 9 जनवरी को सीटेक्स-2023 प्रदर्शनी का अंतिम दिन है। 

सीटेक्स-2023 के मुख्य आकर्षण

यहां यह उल्लेखनीय है कि रेपियर जैक्वार्ड मशीन - 400 सेमी, दुनिया की सबसे लंबी लूम और एयरजेट डबल पन्ना, 400 आरपीएम - आर688 हुक इलेक्ट्रॉनिक जैक्वार्ड - मेक इन इंडिया, कढ़ाई और जेकक्वार्ड कपड़े पर डिजिटल प्रिंटिंग के लिए उपयोगी पोजीशन प्रिंटिंग मशीन, 50 आरपीएम - रैपियर जैक्वार्ड - विस्कोस के लिए दुनिया का सबसे तेज हाई स्पीड लूम, 1100 आरपीएम के साथ एयरजेट - जापानी तकनीक, मल्टी फीडर सर्कुलर निटिंग मशीन, कढ़ाई और ब्रीडिंग मशीन, एयरजेट - जॉर्जेट 2700 x 2700 टीपीएम यार्न और सुपर हाई स्पीड टीएफओ आकर्षण का केंद्र हैं।

Tags: Surat SGCCI