अहमदाबाद :  उत्तरायण पर लोग सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

अहमदाबाद :  उत्तरायण पर लोग सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

मेट्रो ट्रेन, सुविधा एसटी बस, रेलवे, टैक्सी और ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल करने की अपील की

उत्तरायण के त्योहार से पहले चीनी डोर से कई लोग घायल हो गए हैं और उत्तरायण के दिन कई पक्षी घायल हो सकते हैं। सरकार ने पक्षियों के लिए करुणा अभियान शुरू किया है। दूसरी ओर, चीनी डोरो के कारण गुजरात में हुई मौतों के लिए उच्च न्यायालय ने सरकार को फटकार लगाई है। हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। तब राज्य के गृह मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तरायण पर्व के दिन लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके सुरक्षित रहें

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, उत्तरायण में ज्यादा से ज्यादा पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें और सुरक्षित रहें। उन्होंने ऐसा कहने का कारण बताया कि उत्तरायण के दिन सड़कों पर पतंग और धागे हमारी यात्रा में कभी-कभी दुर्घटना बन जाते हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में परिवहन की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध हैं। उत्तरायण उत्सव के साथ मेट्रो ट्रेन, सुविधाजनक एसटी सार्वजनिक परिवहन जैसे बस, रेलवे, टैक्सी और ऑटो रिक्शा का उपयोग करके सुरक्षित रहें।

चाइनीज डोरी लोगों की जान लेता है

गुजरात में प्रतिबंधित चाइनीज डोर से होनहार युवक की मौत की पिछले 3 दिनों में यह तीसरी घटना है। उच्च न्यायालय की कार्रवाई के बाद, पुलिस ने पूरे गुजरात में व्यापारियों पर कार्रवाई करने का आह्वान किया था। चीनी डोरियों में व्यापार करने के आरोप में व्यापारियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके अलावा चाइनीज डोर से पतंग उड़ाने वाले अहमदाबादी युवक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा पुलिस ने तुक्कल की बिक्री और इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है।