अजब-गजब : 19 साल से पूरे गाँव में एक मात्र महिला, खुद ही करती है अपना प्रचार और खुद ही खुद को देती है वोट!

अजब-गजब : 19 साल से पूरे गाँव में एक मात्र महिला, खुद ही करती है अपना प्रचार और खुद ही खुद को देती है वोट!

अमेरिका के नेब्रास्का के मोनोवी में रहने वाली एल्सी एइलर की है ये कहानी

क्या अपने सुना है कि किसी पुरे गाँव में मात्र एक शख्स रहता हो? नहीं न, लेकिन ऐसा है! अमेरिका के नेब्रास्का के मोनोवी में रहने वाली एल्सी एइलर, गांव की एकमात्र महिला निवासी हैं जो अपने मेयर चुनाव का विज्ञापन करती हैं और अपने लिए वोट करती हैं। सुसम में उनका एकांत जीवन तब शुरू हुआ जब 2004 में उनके पति का निधन हो गया।

खुद मेयर, खुद लाइब्रेरियन और खुद बारटेंडर

एल्सी ईलर शहर के मेयर, बारटेंडर और लाइब्रेरियन हैं। एक तरफ जहां दुनिया की पूरी आबादी महामारी और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर रही है, वहीं दूसरी तरफ एइलर खुद अकेले रहने से खुश नहीं हैं. उन्हें देखने के लिए अक्सर लोग मीलों दूर से आते हैं।

स्कूल, दुकान, डाकघर भी बंद

आपको बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, कृषि की स्थिति और ग्रामीण अर्थव्यवस्था बिगड़ गई, जिससे मोनोवी के पूरे समुदायों को हरियाली वाले चरागाहों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। डाकघर और अंतिम तीन किराना स्टोर 1967 और 1970 के बीच बंद हो गए। साथ ही, स्कूल को 1974 में बंद कर दिया गया था।

इस महिला के बच्चे भी काम की तलाश में बाहर गए और देखते ही देखते शहर की आबादी दो हो गई। इस वजह से वह और उनके पति एकमात्र निवासी बन गए लेकिन वर्तमान में एइलर अकेले अपने शहर का प्रबंधन करते हैं और एकमात्र निवासी हैं।

Tags: America