क्रिकेट : श्रीलंका ने भारत को हराते हुए की सीरीज में 1-1 की बराबरी, मेहमान कप्तान शनाका का हरफनमौला प्रदर्शन

क्रिकेट : श्रीलंका ने भारत को हराते हुए की सीरीज में 1-1 की बराबरी, मेहमान कप्तान शनाका का हरफनमौला प्रदर्शन

भारत के लिए पहले अक्षर और सूर्यकुमार ने की कोशिश, अंत में मावी ने जेड आकर्षक शॉट पर श्रीलंकाई गेंदबाज हावी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन मैच की टी20 सीरीज के दुसरे मुकाबले में मेहमान टीम ने मेजबान को 16 रनों से हराकर श्रृंखला में बराबरी कर ली है। बतौर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए ये पहली हार है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। श्रीलंका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारत 190 रन ही बना पाया। श्रीलंका के लिए दसून शनाका ने कप्तान पारी खेली और आखरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए भारत को निर्धारित रन नहीं बनाने दिया। उनके अलावा कुशल मेंडिस ने कमाल की बल्लेबाजी की। सीरीज में भारत ने पहला मैच दो रनों से  का तीसरा और निर्णायक मैच सात जनवरी (शनिवार) को खेला जाएगा।

कुछ ऐसी रही श्रीलंका की पारी?

आपको बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने शुरुआत शानदार करते हुए कुशल मेंडिस 31 गेंद में 52 रन बनाकर आउट होने तक 80 रन बना लिए। इसके बाद पथुम निशांका 33 रन बनाकर आउट हो गए। और इसके बाद चरिथ असालंका ने 19 गेंद में 37 रन बनाकर टीम को मजबूती दी। अंत में श्रीलंकाई कप्तान दसून शनाका ने 22 गेंद में 56 रन की पारी खेली और श्रीलंका का स्कोर छह विकेट पर 206 रन तक पहुंचाया। भारत के लिए उमरान मालिक ने तीन, अक्षर ने दो और चहल ने एक विकेट चटकाएं।

फिर से फ्लॉप ही रहा भारत का टॉप आर्डर, गिल-राहुल मौका भुनाने में असफल

श्रीलंका द्वारा मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी के दूसरे ओवर में ही भारत को दोनों सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल पवेलियन लौट गए। अपना टी20 डेब्यू कर रहे राहुल त्रिपाठी भी पांच रन बनाकर आउट हो गए।फिर कप्तान हार्दिक भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। 34 रन पर भारत के चार विकेट गिर चुके थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा के बीच छोटी साझेदारी हुई पर  हुड्डा भी नौ रन बनाकर चलते बने। इसके बाद अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए।

अक्षर की तूफानी पारी, सूर्यकुमार ने संभाला, मावी ने दिखाया जलवा

अक्षर और सूर्या ने भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। अक्षर ने बहुत तेजी के से खेलते हुए पहले दस गेंदों में पांच छक्के लगाते हुए मात्र 20 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ा। वहीं सूर्यकुमार ने भी 35 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। इन दोनों ने बेहतरीन साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी कराई, लेकिन अंत में पहले सूर्यकुमार और आखरी ओवर में अक्षरआउट हो गए। बीच में मावी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खबर लेने की कोशिश की। उन्होंने दो छक्कों और दो चौंकों के साथ 26 रन बनाएं। मावी और अक्षर ने आखिरी ओवर तक भारत के जीतने की उम्मीद बना कर रखी पर ऐसा हो नहीं सका।

Tags: