एयर इंडिया ने महिला से बदसलूकी करने वाले युवक को ‘नो फ्लाई’ लिस्ट में डाला

एयर इंडिया ने महिला से बदसलूकी करने वाले युवक को ‘नो फ्लाई’ लिस्ट में डाला

नशे में धूत व्यक्ति का महिला पर पेशाब करने का था मामला, तीस दिनों के लिये हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया

एयर इंडिया की फ्लाइट में नशे में धुत व्यक्ति को एक महिला यात्री पर पेशाब करने के मामले में एयरलाइन ने कार्रवाई की है। एयर इंडिया ने अब आरोपी यात्री पर 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके बाद वह इस दौरान हवाई सफर नहीं कर पाएगा। 

एयर इंडिया ने उस घटना को बहुत गंभीरता से लिया 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि घटना की सूचना डीजीसीए को दे दी गई है, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके। एयर इंडिया ने उस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है, जिसमें न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान पर सवार एक यात्री ने अस्वीकार्य और अशिष्ट तरीके से व्यवहार किया, जिससे एक महिला यात्री को बहुत परेशानी हुई। पुलिस ने इस मामले में पहले ही शिकायत दर्ज कर ली है। एअर इंडिया पीड़ित यात्री को न्याय सुनिश्चित करने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ-साथ नियामक प्राधिकरणों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यात्री को 30 दिनों के लिए नो-फ्लाई लिस्ट में रखा है

एयर इंडिया ने कहा कि हमने यात्री को 30 दिनों के लिए नो-फ्लाई लिस्ट में रखा है। आगे की कार्रवाई के लिए मामले की जानकारी डीजीसीए को दे दी गई है। हमने एयर इंडिया के चालक दल की चूक की जांच के लिए एक आंतरिक समिति भी गठित की है और यह पता लगाने के लिए कि इस मामले में तत्काल कार्रवाई क्यों नहीं की गई। हम जांच और रिपोर्टिंग प्रक्रिया के दौरान पीड़ित यात्री और उसके परिवार के नियमित संपर्क में भी हैं।

क्या था पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 26 नवंबर को एक महिला फ्लाइट में न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही थी। वह बिजनेस क्लास की सीट पर बैठी थी। फ्लाइट AI-102 ने न्यूयॉर्क-JFK एयरपोर्ट से दोपहर करीब 1 बजे उड़ान भरी। सभी यात्री अपनी सीटों पर बैठे थे। तभी अचानक एक नशे में धुत शख्स महिला की सीट पर पहुंचा और उसकी पैंट की जिप खोलकर उस पर पेशाब करने लगा।

Tags: