क्रिकेट : रोमांचक मुकाबले में भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को दो रनों से हराया, मावी ने पहले ही मैच में दिखाया जलवा

क्रिकेट : रोमांचक मुकाबले में भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को दो रनों से हराया, मावी ने पहले ही मैच में दिखाया जलवा

बतौर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या का ये पहला मैच था जिसमें टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गये तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने मेहमान टीम को दो रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बतौर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या का ये पहला मैच था जिसमें टीम इंडिया ने विजयी आगाज किया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 163 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन बना पाई और मैच दो रन से हार गई।

भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराया

मैच की बात करें तो मेहमान टीम श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत के लिए टी२० में अपना पदार्पण करने वाले शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की। भारत ने ईशान किशन ने 37, हार्दिक पांड्या ने 29 रन बनाए। एक समय भारत की स्थिति नाजुक थी। टीम 94 रन पर पांच विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इस समय शानदार बल्लेबाजी करते हुए दीपक हु्ड्डा और अक्षर पटेल ने 68 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर पांच विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया। दीपक हुड्डा 41 और अक्षर पटेल 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए कसून रजिता को छोड़ सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया। शुभमन गिल अपने डेब्यू मैच में सात रन बनाकर आउट हुए।
 
ऐसी रही श्रीलंकाई पारी

इसके बाद दूसरी पारी में 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी बेहद खराब रही। श्रीलंका का पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर गिरा। नियमित अन्तराल पर विकेट गिरते रहे और 68 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद वनिंदू हसरंगा और कप्तान दसून शनाका ने 40 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया। उनके जाने के बाद चमिका करुणारत्ने ने अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेल मैच में जान फूंक दी। आखरी ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे पर अक्षर ने ऐसा नहीं होने दिया और भारत दो रन से मैच जीत गया। भारत के लिए अपना पहला मैच खेल रहे शिवम् मावी ने चार जबकि उमरान मालिक ने 2 विकेट चटकाएं।

Tags: