गुजरात : झघडिया के वेलुगाम में खेत में काम कर रही महिला पर तेंदुए ने किया हमला 

गुजरात : झघडिया के वेलुगाम में खेत में काम कर रही महिला पर तेंदुए ने किया हमला 

8 दिन में दूसरी बार खेत में काम कर रही महिता पर तेंदुए ने हमला किया

झघड़िया तालुका के गांव में एक बार फिर तेंदुआ एक महिला पर जानलेवा हमला करता हुआ नजर आ रहा है। 8 दिन में दूसरी बार खेत में काम कर रही महिता पर तेंदुए ने हमला किया।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बात का पता चला है कि वेलुगाम खेत में मजदूरी करने वाली महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया है।  इसके बाद ही ग्राम पंचायत ने तेंदुए को पिंजरा उपलब्ध कराने के लिए लिखित में दिया, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीण आक्रोशित हैं।

तेंदुए ने महिला पर हमला कर दिया और महिला को खींचकर ले जाने का प्रयास किया

जानकारी के अनुसार झघड़िया के वेलुगाम में कंचन माछी नामक किसान के खेत में कितने लोग मजदूरी कर रहे थे, तभी अचानक खेत में काम कर रही एक महिला पर पीछे से तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए ने महिला पर हमला कर दिया और महिला को खींचकर ले जाने का प्रयास किया, लेकिन खेत में काम कर रहे अन्य लोगों ने महिला को तेंदुए के शिकार होने से बचा लिया। तेंदुए के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को इलाज के लिए पनेठा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और बाद में बेहतर इलाज के लिए 108 के माध्यम से दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया। इससे पहले भी 25-12-22 को  झघड़िया तालुका के पनेठा गांव में एक खेत में कपास तोड़ रही महिला पर एक तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया था। हालांकि आसपास काम कर रहे लोगों ने महिला को तेंदुए के चंगुल से बचा लिया।

पनेठा गांव में कपास तोड़ रही महिला पर तेंदुए ने किया था हमला 

 झघड़िया के पनेठा गांव में कपास तोड़ गई एक महिला पर तेंदुआ ने हिंसक हमला कर दिया था। हमले के बाद महिला को अन्य खेत मजदूरों ने बचाया। भारतीबेन तड़वी, एक खेतिहर मज़दूर, अपने परिवार के साथ  झघड़िया तालुका के पनेठा गाँव में रहती हैं।

रविवार को भारतीबेन जयमीनभाई प्रजापति के खेत में कपास चुनने के लिए गई थी। दोपहर के समय में कपास की चुंगाई कर रही थी तभी  तेंदुए ने अचानक भारतीबेन पर पीछे से हमला कर दिया। 

घटना से खेत मजदूरों में भय का माहौल पैदा हो गया

इस हमले के बाद भारतीबेन के साथ आए अन्य खेत मजदूर बचाने के लिए आ गये। बहरहाल, इस पूरी घटना से खेत मजदूरों में भय का माहौल पैदा हो गया। तेंदुए के हमले में गर्दन पर पंजे में चोट लगने के बाद भारतीबेन को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उमल्ला लाया गया। पूरी घटना के मद्देनजर पनेठा ग्राम पंचायत ने वन विभाग को लिखित में इसकी सूचना दी और तेंदुए को पकड़ने के लिए तुरंत पिंजरा लगाने की पुरजोर मांग की। 

Tags: Leopard