गुजरात : पलिताना शैत्रुंज्य पर्वत विवाद को लेकर राज्य सरकार की एक बड़ी कार्रवाई, जानें क्या निर्णय लिया

गुजरात : पलिताना शैत्रुंज्य पर्वत विवाद को लेकर राज्य सरकार की एक बड़ी कार्रवाई, जानें क्या निर्णय लिया

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी की समीक्षा बैठक के बाद यह फैसला लिया गया

 गुजरात के पालीताणा मंदिर में गत 17 दिसंबर को हमले की घटना के बाद बवाल मच गया है। जैन मंदिर पर हमले की खबर मिलते ही गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने तुरंत शीर्ष पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में एक बैठक बुलाई। पौराणिक पालीताणा के श्री शत्रुंजय महातीर्थ में हुई घटना के संबंध में उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर गहनता से जांच कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में आईजी, एसपी समेत उच्चाधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। वहीं पुलिस अधिकारियों को सघन जांच कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

शत्रुंजय पर्वत विवाद पर गृह मंत्री का बड़ा बयान

इस मामले में राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि पालीताणा केवल गुजरात में रहने वाले गुजरातियों के लिए ही नहीं है, बल्कि यह दुनिया भर के लोगों के लिए आस्था का केंद्र है। लिहाजा तमाम सवालों पर विचार करने के बाद मुख्यमंत्री ने तय किया है कि एक टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा और जरूरी कामों के लिए कदम उठाए जाएंगे।  सरकार किसी भी धार्मिक स्थान को लेकर गंभीर है। वीडियो में महाराज साहब के साथ बदसलूकी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। लोगों को 5 दिन पहले गिरफ्तार किया गया है।

शत्रुंजय पर्वत पर पुलिस चौकी बनाई जाएगी

गृह राज्य मंत्री ने बयान देकर कहा कि अब शत्रुंजय पर्वत पर पुलिस चौकी बनाई जाएगी। पालीताना में शत्रुंजय पर्वत की आस्था के लिए सरकार काम करती रहेगी। जिसमें टास्क फोर्स में राजस्व, वन और पुलिस विभाग के अधिकारी होंगे। मुख्यमंत्री ने शत्रुंजय के सभी विषयों पर चर्चा करने के बाद मंगलवार को टास्क फोर्स के गठन के निर्देश दिए हैं और बुधवार को एक टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।

 

Tags: