सूरत : आठ किलो गांजे के साथ पकड़ा गया युवक, एक किलो की कीमत 24 हजार रुपये होने का खुलासा

सूरत : आठ किलो गांजे के साथ पकड़ा गया युवक, एक किलो की कीमत 24 हजार रुपये होने का खुलासा

सूरत में गांजे की तस्करी में मुश्किल बनने पर नशा कारोबारियों ने गांजे के दाम पांच गुना बढ़ाए

सूरत पुलिस के नो-ड्रग्स अभियान के बाद शहर में गांजे की तस्करी करना मुश्किल हो गया है।  सूरत में गांजे की कमी को महसूस करते हुए नशा कारोबारियों ने गांजे के दाम बढ़ा दिए हैं। ओडिशा से 5 हजार रुपय में एक किलो मिलने वाले गांजे की कीमत अब 24 हजार रुपये प्रति किलो कर दी गई है। लिंबायत से 8 किलो गांजा के साथ पकड़े गए युवक से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है।

वह घर में ही गांजे के पैकेट बनाता था

एसओजी को मिली सूचना के आधार पर एसओजी ने लिंबायत बेठी कॉलोनी में फारूकी मस्जिद के सामने हाउस नंबर ए/65 की दूसरी मंजिल पर रहने वाले वसीम कय्यूम सैयद (यू.एस. 23) को गिरफ्तार किया। घर में सोफे पर रखे बैग की तलाशी लेने पर 88300 रुपए कीमत का 8 किलो 830 ग्राम गांजा मिला। एसओजी ने वसीम के पास से एक मोबाइल फोन बरामद किया और कुल 1,03,300 रुपये नकद जब्त किए।

मामा ने गांजा लाकर दे दिया

वसीम से पूछताछ करने पर पता चला कि वह गांजे की पडीकी बनाकर चोरी-छिपे बेचता है। उसे गांजे का जत्था अपने मामा अकरम अल्लारखा शेख (निवासी मीठीखड़ी, लिंबायत) और उनके दोस्त सोएब इकबाल शेख (निवासी कमरुनगर टेनामेन्ट के पीछे, मीठीखड़ी) कुछ दिन पहले बेचे गए थे।

नशे के सौदागरों ने दाम बढाए

वसीम से और पूछताछ करने पर पता चला कि सूरत सिटी में सूरत पुलिस के नो ड्रग्स अभियान के बाद गांजे की कमी के कारण ड्रग डीलरों ने इसकी कीमतों को बढ़ा दिया है। ओडिशा से पहले पांच हजार रुपए में भेजे जाने वाले गांजे की कीमत पांच गुना बढ़कर 24 हजार रुपए हो गई है। इसकी कीमत उनके चाचा ने चुकाई और बड़ी मुश्किल से उड़ीसा से गांजा लाए और उसे बेचने के बाद वसीम जो छोटे पेकेट को बनाता था उसकी कीमत करीब 30 हजार रुपये प्रति किलो थी।

Tags: Surat