सूरत : सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर युवती को बदनाम करने की कोशिश करने वाला पकड़ाया

सूरत : सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर युवती को बदनाम करने की कोशिश करने वाला पकड़ाया

फर्जी अकाउंट बनाकर युवती की फोटो वायरल करने की धमकी देने वाले आदतन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है

सोशल मीडिया लोगों के लिए बहुत उपयोगी है। लेकिन कुछ लोक इसका गलत इस्तेमाल भी करते हैं। सूरत साइबर क्राइम पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस शख्स ने इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाकर युवती की फोटो वायरल करने की धमकी दी थी।

सोशल मीडिया का दुरुपयोग

युवक ने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट बना लिया। उसमें लड़की की फोटो लगाई गई थी। इसके अलावा उस शख्स ने शिकायतकर्ता की कुछ और तस्वीरों को मॉर्फ कर उन्हें भद्दा बना दिया। इस फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। लिहाजा पूरा मामला साइबर क्राइम थाने पहुंच गया। पुलिस ने लड़की की तहरीर पर पूरे मामले की पड़ताल की और लड़की की बदनामी करने वाले को गिरफ्तार कर लिया।

सोशल मीडिया पर अनजान से संपर्क खतरनाक 

सूरत साइबर क्राइम पुलिस को शिकायत मिली थी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने नवंबर 2021 से लड़की के नाम से इंस्टाग्राम पर एक फर्जी अकाउंट बना लिया है। आरोपी ने पटेल शीतल और सेजल गामित नाम के एक फर्जी अकाउंट से लड़की की इंस्टाग्राम आईडी पर एक संदेश भेजा और कहा, "जैसा मैं आपको बताता हूं वैसा ही करना होगा और यदि आप नहीं करते हैं, तो मैं अन्य तस्वीरों को खराब तरीके से मॉर्फ कर दूंगा और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दुंगा।" इसलिए लड़की ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की और सूरत साइबर क्राइम पुलिस ने जांच की।

आरोपी पहले भी अपराध कर चुका है

पुलिस की तकनीकी निगरानी और सूचना के आधार पर पुलिस ने जगदीश प्रकाश मकवाना नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह युवक बोटाद तालुका के खंभाडा गांव में रहता है और 20 साल का है। आरोपी के खिलाफ बरवाला थाने, व्यारा थाने और साइबर क्राइम थाने में भी मामले दर्ज हैं। पूर्व में भी लड़कियों को ब्लैकमेल कर बदनाम करने का प्रयास किया गया था।

Tags: Surat