सूरत : "श्याम मिलन महोत्सव" में दिखा भक्ति एवं सामाजिक सरोकार का संगम 

सूरत :

 श्री श्याम सरकार यात्रा संघ सातवां वार्षिकोत्सव,  भजन संध्या, रक्तदान शिविर सहित अनेकों आयोजन

 श्री श्याम सरकार यात्रा संघ द्वारा सातवां वार्षिक महोत्सव के रूप में "श्री श्याम मिलन महोत्सव" का आयोजन रविवार को किया गया। संघ के अध्यक्ष सुनील गोयल ने बताया कि इस दौरान भजन संध्या, रक्तदान शिविर सहित अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर खाटूवाले बाबा श्याम का भव्य एवं अलौकिक दरबार सिटी-लाइट स्थित महाराजा अग्रसेन भवन के पंचवटी हॉल में कोलकाता के कारीगरों द्वारा सजाया गया। 

 यजमान द्वारा अखंड-ज्योत प्रज्वलित की गयी

श्रृंगारित दरबार के समक्ष दोपहर सवा तीन बजे से यजमान द्वारा अखंड-ज्योत प्रज्वलित की गयी। इसके पश्चात् विशाल भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा, जिसमेंस्थानीय गायक कलाकार संजय अग्रवाल के अलावा कोलकाता से आमंत्रित गायक कलाकार शुभम-रूपम की जोड़ी द्वारा भजनों एवं धमाल की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गयी।

 सभी भक्त भाव-विभोर हो झूम उठे

इस दौरान सभी भक्त भाव-विभोर हो झूम उठे। देर रात तक चली भजन संध्या में भारी संख्या में भक्त उपस्थित रहें। आयोजन में संघ द्वारा कार्यक्रम के यजमानों एवं अतिथियों का सम्मान भी किया गया। वार्षिक महोत्सव में आलौकिक श्रृंगार, भव्य दरबार, अखंड-ज्योत, छप्पन भोग, सवामणी, इत्र-फुहार आदि आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे।

इस दौरान संघ द्वारा "बाबा का खजाना" लक्की ड्रा का आयोजन भी किया गया, जिसमे विजेताओं को संघ द्वारा पुरस्कार दिया गया। महाआरती के साथ आयोजन का समापन हुआ। संघ द्वारा सभी भक्तों के लिए महाप्रसाद की व्यवस्था की गयी थी। श्री श्याम सरकार यात्रा संघ द्वारा आयोजित  "श्री श्याम मिलन महोत्सव" में संघ के राजकुमार पोद्दार, हनुमान सरावगी सहित अनेकों सदस्य उपस्थित रहें।

 177 यूनिट रक्त का हुआ संग्रहण

 आयोजन में सामाजिक सरोकार के लिए विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन भी सुबह नौ बजे से सिटी-लाइट स्थित महाराजा अग्रसेन भवन के श्याम-कुञ्ज हॉल में किया गया। शिविर में सरदार वल्लभभाई ब्लड बैंक की टीम के सहयोग से कुल 177 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया। इस अवसर पर सभी रक्तदाताओं का सम्मान संघ द्वारा किया गया एवं उनके लिए अल्पाहार की व्यवस्था भी की गयी थी। 

Tags: Surat