क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार से पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड टेस्ट चैंपीयनशिप के फाइनल की रेस से हुआ बाहर

क्रिकेट : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार से पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड टेस्ट चैंपीयनशिप के फाइनल की रेस से हुआ बाहर

खुद आईसीसी ने की है इसकी आधिकारिक पुष्टि, इंग्लैंड के सामने घरेलू मैदान पर ३-० से हारा था पाकिस्तान

हाल ही में इंग्लैंड के हाथों घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बहुत भारी पड़ा है। इस हार के साथ पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है और पाकिस्तान टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। आज आईसीसी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि की। इस हार के कारण टीम डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में नीचे खिसक गई।

डब्ल्यूटीसी की फाइनल रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का सपना इस बार भी पूरा नहीं होगा। टीम पाकिस्तान डब्ल्यूटीसी की फाइनल रेस से बाहर हो गई है। पाकिस्तान इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहा है और इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। अब भले ही पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच जीत जाए, लेकिन वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।

इंग्लैंड के सामने टेस्ट सीरीज में मिली थी हार

पाकिस्तान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेली थी। इस सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में 3-0 से हराया। पाकिस्तान ने इस सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीता और क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। इसी के साथ अब पाकिस्तान टीम इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है। पाकिस्तान टीम ने 2021-23 में अब तक कुल 13 मैच खेले हैं। इसमें पाकिस्तान की टीम ने 4 मैच जीते हैं जबकि 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान टीम ने 3 मैच ड्रॉ भी किए हैं। इस प्वॉइंट टेबल पर पाकिस्तान टीम के फिलहाल 38.46 फीसदी अंक हैं।

Tags: Pakistan