सूरत : थर्टी फर्स्ट के जश्न पर ड्रोन कैमरे से पुलिस की निगरानी

सूरत : थर्टी फर्स्ट के जश्न पर ड्रोन कैमरे से पुलिस की निगरानी

वर्ष 2022 को विदा करने और वर्ष 2023 के स्वागत के लिए दिखा डीजे पार्टी का क्रेज 

सूरत में थर्टी फर्स्ट नाईट पर जश्न का माहौल देखा, खासकर युवाओं में उत्साह दोगुना होता नजर आया। शहर में अलग-अलग जगहों पर तरह-तरह के इंतजाम किए गए हैं। वहीं, पुलिस भी किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कड़ी मेहनत करती नजर आयी। आयोजनो तथा पार्टीओं पर नजर रखने के लिए पुलिस ने ड्रोन कैमरे से जांच की।

ड्रोन से निगरानी की गयी

शहर में थर्टी फर्स्ट पर बड़ी संख्या में लोग परिवार, दोस्तों के साथ इकट्ठा होते हैं और सूरत के वेसु, डुमस, सिटीलाइट जैसे क्षेत्रों में जश्न मनाते हैं। उधर, पुलिस ने भी अलग-अलग टीमों का गठन कर वाहन चेकिंग समेत कार्रवाई की। शहर के आसपास के फार्म हाउस पार्टियों पर भी पुलिस ड्रोन कैमरे से नजर रखी गई। शहर की व्यस्ततम सड़कों पर भी सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरों के साथ साथ ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा।

नए साल का जश्न मनाया गया

नए साल का काउंटडाउन शुरू होने के साथ ही साल 2022 की विदाई और नए साल 2023 के स्वागत को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखा गया।  पिछले दो साल से कोरोना महामारी के कारण उत्सव नहीं हो सका था। लेकिन इस पार पाबंदियों में ढील होने से शहरवासियों ने इसे भव्यता और दुगने उत्साह से मनाया। अठवागेट से मगदल्ला चौराहे तक सडक पर लोग उमड पडे। वाय जंक्शन के पास रात दस बजे से ही लोगों की भीड जुटना शुरू हुई थी। 

कॉलेजों में छात्रों ने थीम के साथ जश्न मनाया

शहर की वि‌भिन्न कॉलेजों में युवा सूबह से ही नए साल का जश्न मनाने में लगे हैं। कॉलेजों के अंदर युवाओं ने विभिन्न थीम और परिधानों में सजकर जश्न की शुरुआत कर दी है।  थर्टी फर्स्ट अवसर पर ज्यादातर कॉलेज में युवतियों के लिए साडी डे और युवाओं के लिए सूट एन्ड टाई डे का आयोजन किया गया था। जिसमें छात्रों उत्साह से भाग लिया। बॉलीवुड फिल्मी गानों और डांस पार्टियों से सेलिब्रेशन शुरू हो गया है तो कहीं रैंप वॉक, शूट और साड़ी डे, डीजे पार्टी मनाई जा रही है। 

जश्न मनाने के लिए शहर से बाहर जाने का क्रेज

सूरती न केवल सूरत बल्कि अन्य शहरों में भी नए साल का जश्न मनाने जाते हैं। सूरत से कई लोग दीव, दमन, गोवा, माउंट आबू, सापुतारा पहुंचकर वहां भी थर्टी फर्स्ट मनाया। बताया गया कि यहां के रिजॉर्ट्स भी फुल हाउस हैं। इसके अलावा सूरत शहर के विभिन्न रेस्टोरेंट और होटलों में थर्टी फर्स्ट को लेकर अलग-अलग थीम के साथ अलग-अलग ऑफर्स देखने को मिल रहे हैं। सूरती सूरत में ही जश्न नहीं मना रहे हैं बल्कि अन्य जगहों पर पहुंचकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल का स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं।

Tags: Surat