सूरत : कॉलेजों में छात्र परिषद चुनाव नहीं होने पर एनएसयूआई ने दी आंदोलन की चेतावनी

सूरत : कॉलेजों में छात्र परिषद चुनाव नहीं होने पर एनएसयूआई ने दी आंदोलन की चेतावनी

कोरोना काल के चलते पिछले दो सालों से कॉलेजों में चुनाव नहीं हुए हैं

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) के कॉलेजों में छात्र परिषद का चुनाव नहीं हुआ तो गांधीजी के बताए अहिंसा के रास्ते पर एनएनसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) भूख हड़ताल करेगी।

सेनेट सिन्डीकेट के चुनाव समय पर होते आ रहे 

एनएसयूआई ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय में हंगामा किया। इतना ही नहीं कुलपति और महासचिव को भी आवेदन पत्र दिया गया जिसमें बताया गया कि वर्ष 2019 में विश्वविद्यालय के कॉलेजों में छात्र परिषद का चुनाव हुआ था। उसके बाद कोरोना काल के चलते चुनाव नहीं हुए हैं। यदि सीनेट सदस्य का चुनाव पिछले 2 वर्ष 2020 और 2021 की अवधि में हो सकता है तो विद्यार्थी परिषद का चुनाव क्यों नहीं हो सकता।

48 घंटों के भीतर निर्णय नहीं किया तो भुख हडताल

कॉलेज के छात्रों को चुनाव से क्यों वंचित किया जा रहा है? विश्वविद्यालय हर साल छात्र कल्याण गतिविधि शुल्क और छात्र संघ शुल्क नाम से दो शुल्क लेता है। ताकि फीस का उपयोग छात्र मनोरंजन के साथ-साथ विभिन्न गतिविधियों में किया जा सके। बहरहाल, हमारी मांग है कि सूरत शहर और जिले के सभी कॉलेजों में जनवरी माह में छात्र परिषद का चुनाव कराया जाए। अगर अगले 48 घंटे में विश्वविद्यालय द्वारा मांग पूरी नहीं की गई तो एनएसयूआई के छात्र कार्यकर्ता गांधी के बताए अहिंसा के रास्ते पर  भूख हड़ताल करेंगे।

 

Tags: Surat