अहमदाबाद : लेकफ्रंट पर हिट रहा कांकरिया कार्निवल, लाखों लोग उमड़े

अहमदाबाद : लेकफ्रंट पर हिट रहा कांकरिया कार्निवल, लाखों लोग उमड़े

30 दिसंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों को देखने के लिए बारह लाख से ज्यादा लोग आये

शहर के कांकरिया लेकफ्रंट पर कोरोना के कारण  तीन साल बाद कार्निवाल का आयोजन किया गया है। इस कार्निवल में 30 दिसंबर तक विभिन्न कार्यक्रमों को देखने के लिए बारह लाख से ज्यादा लोग उमड़ पड़े। साथ ही कार्निवाल के दौरान कार्निवाल के दौरान लापता हुए पच्चीस बच्चों को पुलिस की मदद उनके माता-पिता से मिलवाया गया।

ये चीजें है आकर्षण का केंद्र

आपको बता दें कि कोरोना के कारण लगे प्रतिबंधों के कारण तीन वर्षों तक इस कार्निवल का आयोजन नहीं किया जा सका था। तीन साल के बाद कांकरिया में आयोजित कार्निवाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा लोक दियारा, हास्य दरबार के साथ-साथ बॉलीवुड संगीत कार्यक्रम के साथ-साथ चिड़ियाघर, प्राकृतिक चिड़ियाघर, बच्चों का शहर, लेकफ्रंट परिसर में टॉय ट्रेन जैसे आकर्षण बने है। 

कार्निवल में मुफ्त प्रवेश

कार्निवाल के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं है और आज कार्निवाल का आखिरी दिन होने के कारण बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। मनोरंजन समिति के अध्यक्ष राजेश दवे के अनुसार, अधिक इस साल 30 दिसंबर तक कार्निवाल में दस लाख से अधिक लोग आ चुके हैं। कार्निवाल के अंत में, आगंतुकों की संख्या बारह लाख से अधिक होने की संभावना है। तीन साल पहले, लेकफ्रंट में आयोजित कार्निवल में भी बारह लाख से अधिक लोग आकर्षित हुए थे।

मास्क और सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था

गौरतलब है कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए नगर निगम की ओर से इस साल 25 दिसंबर से शुरू हुए कार्निवाल के दौरान पांच लाख मास्क बांटे गए। इसके अलावा सौ से ज्यादा वॉलंटियर्स को सैनिटाइजेशन समेत काम सौंपा गया।