सूरत : अडाजन रिवरफ्रंट के पास 11 जनवरी को अन्तर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन 

सूरत : अडाजन रिवरफ्रंट के पास 11 जनवरी को अन्तर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन 

सूरत में होने वाले इंटरनेशनल काइट फेस्टिवल में 16 देशों और 3 राज्यों के करीब 80 पतंगबाज हिस्सा लेंगे

जिला कलेक्टर आयुष ओक की अध्यक्षता में अन्तर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव की पूर्व तैयारी एवं समुचित योजना के संबंध में बैठक आयोजित की गयी जिसमें पतंगमहोत्सव संबंधित आयोजन के दायित्वों तथा कर्तव्यों पर समिक्षा की गई। 

11 जनवरी को अडाजन रिवरफ्रन्ट पर होगा आयोजन

त्योहार प्रेमी और पतंग प्रेमी सूरत शहर की जनता के लिए पंतग महोत्सव का आयोजन 11 जनवरी को अडाजन रिवरफ्रंट साइड प्लॉट, पुराना अडाजन रोड पर किया गया है। इस पतंग महोत्सव को सफल बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। राज्य पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के साथ-साथ महानगर पालिका की संयुक्त पहल के रूप में पतंग महोत्सव आयोजित किया जाएगा। 

जिला कलेक्टर की अगुवाई में बैठक आयोजित हुई

जिलाधिकारी आयुष ओक की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को पूर्व तैयारी एवं उचित नियोजन के संबंध में सौंपे गये दायित्वों एवं कर्तव्यों के निष्पादन की समीक्षा की। निवासी अपर समाहर्ता वाई.बी. झाला, शहर प्रांत सूरत के उप समाहर्ता जी.वी. मियानी, मनपा उपायुक्त  गायत्री जरीवाला, वरिष्ठ पर्यटन अधिकारी तुलसी हांसोटी, गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड गांधीनगर के नोडल अधिकारी और अंचल अभियंता श्यामल पटेल सहित इस बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

16 देशों और 3 राज्यों के लगभग 80 पतंगबाज भाग लेंगे

प्रवर्तन अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित बैठक के अनुसार अडाजन रिवरफ्रंट प्लॉट, अडाजन में 11 जनवरी को होने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय पतंग महोत्सव में 16 देशों और 3 राज्यों के लगभग 80 पतंगबाज भाग लेंगे। पतंगबाजी को लेकर मैदान पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। यह महोत्सव देश-विदेश की पतंगों के करतब देखने के अद्भुत अवसर का लाभ उठाने का सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। इस अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव के अवसर पर गुजरात सहित देश के विभिन्न राज्यों के पतंगबाजों के अलावा भारत में पढऩे वाले विदेशी छात्र भी इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित होकर महोत्सव में भाग लेंगे।

Tags: Surat