सूरत : बिना किसी एप्लीकेशन डाउनलोड या ओटीपी-बैंक डिटेल साझा किये भी जौहरी के बैंक खाते से निकल गये एक लाख रुपये!

सूरत : बिना किसी एप्लीकेशन डाउनलोड या ओटीपी-बैंक डिटेल साझा किये भी जौहरी के बैंक खाते से निकल गये एक लाख रुपये!

साइबर ठग बड़े स्मार्ट हो गये हैं और ऑनलाइन ठगी से बचने लोगों को हर पल सतर्क रहना होगा

सूरत में जौहरी ने न तो किसी को ओटीपी दिया और न ही किसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया। सिर्फ एक मैसेज के लिंक पर क्लिक करते ही उसके बैंक खाते से एक लाख रुपये निकल गए। इस मामले में जौहरी ने सरथाना थाने में शिकायत दर्ज करायी है और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना से जाहिर होता है कि लोगों को अब ऑनलाइन ठगी से बचने के लिये हर पल चौकन्ना रहना होगा।

मैसेज के लिंक पर क्लिक करते ही एक लाख रुपये निकल गए

उन्नत तकनीकों का उपयोग करके किसी एप्लिकेशन को डाउनलोड करवा कर या ओटीपी अथवा बैंक खाते की जानकारी प्राप्त करके साइबर अपराधियों द्वारा ऑनलाइन ठगी की शिकायतें पुलिस फाइल में दर्ज होती रही हैं। लेकिन सूरत में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक युवक ने मैसेज में दिए लिंक पर क्लिक करवा कर ही बैंक खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए।

सूरत के सरथाना में सीमाडा गांव के पास रहने वाले निसर्गभाई प्रवीणभाई वागडिया जौहरी हैं। दो नवंबर 2022 को वह अपने पिता के साथ ऑफिस जाने के लिए घर से निकल रहे थे तभी उन्हें एक अनजान नंबर से मैसेज आया। उस मैसेज में एक लिंक था और उस पर क्लिक करने के बाद उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि बैंक खाते से 95 हजार और 5 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं।

किसी अज्ञात ने यूपीआई से पैसे निकाले

यह मैसेज देखकर वे चौंक उठे और तुरंत बैंक जाकर स्टेटमेन्ट निकाला जिसमें पता चला कि एक अज्ञात व्यक्ति ने बिना उनकी जानकारी के यूपीआई से कुल एक लाख रुपये निकाल लिए थे। इतना ही नहीं, बिना किसी को ओटीपी दिए या किसी एप्लिकेशन का इस्तेमाल किये बैंक खाते से राशि ट्रांसफर हो गई। इस मामले की सरथाना थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है। पुलिस जांच कर रही है।