लिफ्ट में नौकरानी को पिटने वाली मालकिन शेफाली कौल को पुलिस ने गिरफ्तार किया, वायरल हुआ था घटना का वीडियो

लिफ्ट में नौकरानी को पिटने वाली मालकिन शेफाली कौल को पुलिस ने गिरफ्तार किया, वायरल हुआ था घटना का वीडियो

नोएडा की घटना, आरोपी महिला ने अपने बचाव में दी दलील

नोएडा के सेक्टर 121 स्थित क्लियो काउंटी सोसाइटी में नौकरानी के साथ मारपीट करने वाली महिला वकील शेफाली कौल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सेंट्रल नोएडा के एडीसीपी साद मिया खान ने मीडिया को इस बारे में बताया कि थाना फेज तीन में पुलिस को शिकायत मिली थी जिसमें वादी ने बताया था कि उनकी बेटी को शैफाली कौल, जिनके घर पर वो घरेलू सहायक के रूप में काम करती थी, उन्होंने उसे बंधक बना कर काम करवाती थी। इसको लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। शैफाली कौल को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की कार्रवाई जल्द की जायेगी।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ था जिसमें एक महिला लिफ्ट में एक लड़की से मारपीट करती दिख रही थी।  

जानकारी के मुताबिक पीड़िता मथुरा की रहने वाली है और शेफाली कौल के घर में घरेलू सहायक का काम करती थी। उसका 6 महीने का कॉन्ट्रैक्ट था, जो अक्टूबर में ही खत्म हो गया था। बावजूद इसके शेफाली कौल उसे कथित रूप से बंधक बना कर काम करवाती थी।  आरोप है कि पीड़िता अनीता को शेफाली कौल ने न सिर्फ प्रताड़ित किया बल्कि पीटा भी। इससे परेशान होकर जब अनीता भागी तो शेफाली कौल ने उसे लिफ्ट में पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया।

दूसरी ओर मामले की आरोपी शैफाली कॉल ने मीडिया के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि वह हमारे यहां पिछले 2 साल से 12 घंटे काम कर रही थी। अगर हम उसे रोज़ मारते-पीटते थे तो वह रोज़ काम पर क्यों आती थी? इनके पिता ने हमसे 50,000 रुपए लिए थे जिसको वापस मांगने पर उनके पिता ने हमारे ख़िलाफ़ शिकायतें की कि उनको बेटी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आप सोसाइटी का रजिस्टर देख सकते हैं कि उनके पिता पिछले दो साल में कभी मिलने नहीं आए। देखना होगा कि इस मामले में क्या कारवाई होती है।