सूरत : पुलिसकर्मी बनकर लोगों को झांसा देने वाला आखिरकार असली पुलिस के हत्थे चढ़ा

सूरत : पुलिसकर्मी बनकर लोगों को झांसा देने वाला आखिरकार असली पुलिस के हत्थे चढ़ा

₹3500 में चाय की केबिन देने का ऑफर कर रहा था

सूरत से पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो शहर के सचिन इलाके में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर घूम रहा था और लोगों को झूठा वादा करके उनसे पैसे उगाहने का प्रयास कर रहा था। शख्स के बारे में जब सचिन थाना पुलिस को जानकारी मिली तो घटनास्थल पर जाकर उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया। शख्स अपनी पहचान सूरत क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मी के रूप में दे रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से एक बाइक, मोबाइल फोन और 86,590 रुपये नकद बरामद किए जिसकी कुल कीमत 1.23 लाख रुपये है।

नकली पुलिस को असली पुलिस ने गिरफ्तार किया

जब सचिन पुलिस का स्टाफ गश्त पर था, तब सूचना मिली कि सचिन होजीवाला के पास एक चाय की दुकान पर बाइक पर बैठे व्यक्ति ने कहा कि उसका नाम अंकित है, जो क्राइम ब्रांच का एक पुलिसकर्मी है। उसने कहा कि पुलिस विभाग की ओर से चाय का केबिन दिया जायेगा और बदले में वह 3500 रुपये की मांग कर रहा था। इस सूचना के आधार पर सचिन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बताई जगह पर पहुंच कर असली पुलिस ने फर्जी पुलिसकर्मी को पकड़ लिया। उससे पूछताछ जारी है।

पुलिस के वेश में घूम रहा था युवक 

जब सचिन पुलिस ने युवक से आई-कार्ड मांगा तो उसने कहा कि वह अभी नहीं बना है। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना नाम मोहमंद इलियास बंगी बताया और स्वीकार किया कि वह पुलिसकर्मी नहीं है। उसने कहा कि वह पुलिस में नौकरी करना चाहता था और इसीलिए वह पुलिस जैसे खाकी पैंट, बेल्ट और बाइक में डंडा लगाकर घुमता था, पुलिसकर्मी की तरह ही बाल काटे हुए गए थे।

Tags: Surat