अमेरिका की बर्फिली झील में गिरने से तीन भारतीय मूल के तीन की मौत

अमेरिका की बर्फिली झील में गिरने से तीन भारतीय मूल के तीन की मौत

इस समय अमेरिका और कनाडा कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं और अकेले अमेरिका में बम-चक्रवात की वजह से 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

अमेरिका में तीन भारतीयों की मौत की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों लोग सोमवार को एरिजोना के कोकोनिनो काउंटी में वुड्स कैन्यन लेक के पास मौजूद थे, जिसमें दो पुरुष व एक महिला शामिल हैं। दोपहर करीब 3:35 बजे तीनों जमी हुई झील में गिर गए और डूबने लगे। राहत और बचाव कर्मियों ने उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन किसी को बचाया नहीं जा सका।

पुलिस के मुताबिक, काफी तलाश के बाद मंगलवार दोपहर बचावकर्मियों ने तीनों को बाहर निकाला। उनमें से दो - नारायण मुड्डाना और गोकुल मेडिसेटी की मृत्यु हो गई। वहीं एक महिला हरिता मुड्डाना को जिंदा बाहर निकाला गया और बचावकर्मियों ने उनकी जान बचाने के कई प्रयास किए लेकिन अत्यधिक ठंड के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तीनों मृतक एरिजोना के चांडलर और मूल रूप से भारत के रहने वाले हैं। बयान के मुताबिक घटना के वक्त सबस्टेशन पर मौजूद दो पुलिसकर्मियों को घटना की जानकारी दी गई। इसके तुरंत बाद, राहत और बचाव दलों ने फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए।

इस समय अमेरिका और कनाडा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई राज्यों में तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे है। कहीं-कहीं बम चक्रवात के हालात बन गए हैं जिससे राज्यों में बर्फीली हवाएं तेज हो गई हैं। अकेले अमेरिका में इस स्थिति में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 25 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं।

Tags: America