राजस्थान : पेपर लीक मास्टरमाइंड पर कसता शिकंजा; प्रेमिका और पत्नी सहित 6 लोग गिरफ्तार

राजस्थान : पेपर लीक मास्टरमाइंड पर कसता शिकंजा; प्रेमिका और पत्नी सहित 6 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने छापे में नकली डिग्रियां और मार्कशीट बरामद की, मास्टरमाइंट अभी भी फरार

राजस्थान शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है। इसी बीच पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड माने जा रहे भूपेंद्र सरन की प्रेमिका और पत्नी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। जयपुर के पुलिस कमिश्नर ने मीडिया को बताया कि आरपीएससी पेपर लीक मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सरन से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 4 दर्जन फर्जी डिग्री और मार्कशीट भी मिली है। भूपेंद्र सरन अभी फरार है।

पुलिस ने बताया कि पेपर लीक करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मास्टरमाइंड के पास से बड़ी संख्या में फर्जी डिग्रियां बरामद की गयी हैं। मास्टरमाइंड ने इन फर्जी डिग्रियों को अलग-अलग जगहों पर छिपा रखा था।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने मंगलवार को राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पेपर लीक मामले में राज्य सरकार के कई मंत्री और विधायक शामिल हैं, इसलिए इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच जरूरी है। उन्होंने कहा, नहीं तो लोगों को अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा।

Tags: Rajasthan