सूरत :  नगर निगम के स्वास्थ विभाग ने एयरपोर्ट पर कोरोना जांच काउंटर कार्यरत किया

सूरत :  नगर निगम के स्वास्थ विभाग ने एयरपोर्ट पर कोरोना जांच काउंटर कार्यरत किया

विदेश से आनेवाले यात्रियों का परिक्षण किया जायेगा, घरेलु यात्रियों के लिए टेस्टिंग स्वैच्छिक होगा

चीन में कोरोना वायरस के BF7 संस्करण ने कहर बरपाया है और अब गुजरात और ओडिशा में भी कोरोना वायरस के नए संस्करण BF.7 के मामले पाए गए हैं। विदेश से आने वाला कोई भी संक्रमित व्यक्ति प्रवेश न कर सके इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है ।

सूरत नगर निगम ने सूरत एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्टिंग काउंटर बनाया है। सूरत निगम ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के तहत यह कदम उठाया है। पिछले कुछ दिनों में सूरत में एक भी मामला सामने नहीं आया है।

सभी यात्रियों का परीक्षण नहीं किया जा रहा

सूरत हवाई अड्डे पर स्थापित काउंटरों पर मुफ्त परीक्षण किया जाएगा। हालांकि सभी यात्रियों का परीक्षण नहीं किया जा रहा है। 2 प्रतिशत लोगों को यादृच्छिक रूप से चुना जा रहा है और उनका परीक्षण किया जा रहा है। टेस्टिंग घरेलू पर्यटकों के लिए स्वैच्छिक होगा । स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ''अगर कोई पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है तो उसका नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा।

एयरपोर्ट स्थित काउंटर सेंटर पर 24 घंटे काम करेगा

एयरपोर्ट पर बनाए गए टेस्टिंग काउंटर पर सूरत नगर स्वास्थ्य विभाग की 4 सदस्यों की टीम 24 घंटे ड्यूटी पर रहेगी। टीम में एक लैब टेक्नीशियन, एक नर्स, एक सफाई निरीक्षक और एक हेल्पर शामिल होगा। तीन शिफ्ट में चार सदस्यों की यह टीम एयरपोर्ट स्थित काउंटर सेंटर पर 24 घंटे काम करेगा।

इस बीच शनिवार को सूरत नगर निगम द्वारा संचालित स्मीमेर अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक का मॉक ड्रिल किया गया। सरकारी अस्पतालों में सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अस्पताल के बिस्तर, वेंटिलेटर और आवश्यक दवाएं तैयार रखी जा रही हैं।

Tags: Surat