क्रिकेट : बैकफुट पर पहुंचा भारत, 145 रनों के लक्ष्य के सामने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक खोए 4 विकेट

क्रिकेट : बैकफुट पर पहुंचा भारत, 145 रनों के लक्ष्य के सामने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक खोए 4 विकेट

बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट, भारत को सौ रनों की दरकार

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट ढाका में खेला जा रहा है। ये मैच अपने अंतिम पारी में पहुंच गया है और वर्तमान स्थिति के अनुसार भारत इस समय बैकफुट पर है। चौथी पारी में 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने चार विकेट खो दिए। जो चार बल्लेबाज वापस पवेलियन चले गए उनमें राहुल, गिल, पुजारा और कोहली का नाम शामिल है। फिलहाल तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से छह विकेट दूर है।

कैसी रही बांग्लादेश की दूसरी पारी

आपको बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 231 रन बनाए और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। दूसरी पारी में बांग्लादेश नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। हालांकि जाकिर हसन एक छोर संभालकर रखा और 51 रन बनाकर आउट हुए। 113 रन पर छह विकेट गंवाकर बांग्लादेश की टीम संघर्ष कर रही थी। इसके बाद नुरुल हसन, लिटन दास और तस्कीन अहमद ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूती दी। तस्कीन और नुरुल 31 रन जबकि लिटन दास ने 73 रन की बेहतरीन पारी खेली। भारत के लिए अक्षर ने टीम, सिराज-अश्विन ने 2-2 जबकि जयदेव और उमेश ने 1-1 विकेट लिए।

भारत का टॉप आर्डर फिर फेल

फिलहाल भारत के लिए अक्षर पटेल 26 और जयदेव उनादकट तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। अब पूरा दारोमदार ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी पर है। भारत का टॉप आर्डर एक बार फिर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। राहुल 2, शुभमन गिल 7, पुजारा 6 और कोहली मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। बांग्लादेश के लिए मेंहदी हसन मिराज ने 3 जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिए।

Tags: