भरूच : जम्बूसर में स्कूल से घर वापस लौट रही एक मासूम बच्ची को आवारा पशु ने बनाया अपना शिकार, उठाकर पटका

भरूच : जम्बूसर में स्कूल से घर वापस लौट रही एक मासूम बच्ची को आवारा पशु ने बनाया अपना शिकार, उठाकर पटका

राज्य के विभिन्न हिस्सों से गाहे बगाहे आवारा पशुओं के आतंक की खबर सामने आती रहती हैं। अब भरूच जिले के जम्बूसर कस्बे में आवारा पशुओं का आतंक बढ़ गया है। यहां एक सनसनीखेज घटना तब हुई है जब स्कूल से घर लौट रही 6 साल की बच्ची को एक आवारा गाय ने उठाकर जमीन पर पटक दिया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जम्बूसर में पिछले एक साल में चार लोगों को आवारा पशुओं ने कुचल दिया है, जिससे शहरवासी परेशान हैं।

जानिए क्या हुआ था

आपको बता दें कि जंबूसर में आवारा पशुओं का उत्पीडऩ बढ़ता जा रहा है। जम्बूसर नगर के पश्चिमी क्षेत्र के पिशाच महादेव रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले योगेशभाई परमार की 6 वर्षीय बेटी वृष्टि स्कूल से पढ़ाई कर अन्य बच्चों के साथ घर लौट रही थी। तभी उसके घर के पास एक गाय पीछे से उसके के पास दौड़ी और उसके कंधे पर टंगे बस्ते को सींग से फंसा कर लड़की को उठा लिया और जमीन पर गिरा दिया। इसके बाद विधिवत ढंग से जमीन पर घसीटा। गनीमत रही कि नीचे गिरने से बच्ची को चोट नहीं आई।

पशुपालक पर होगी कार्रवाई : जंबूसर सीओ

इस मामले में जम्बूसर नगर पालिका के सीओ दिनेशभाई डामोर ने कहा कि कुछ समय पहले हमने जम्बूसर कस्बे में गौरक्ष समिति को पशु नियंत्रण का काम सौंपा था।लेकिन सितंबर माह में चरवाहों के विरोध के कारण हमने इसे बंद कर दिया।उस समय हम करेंगे किसी भी व्यक्ति को आफत में ले जाएं और यदि कोई चोट लगती है तो इसकी जिम्मेदारी चरवाहों की होगी।अबोध बालिका को गाय द्वारा घायल किये जाने के लिए जिम्मेदार पशुपालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एक साल में आवारा मवेशियों ने 4 लोगों पर हमला किया

जम्बूसर कस्बे में पिछले एक साल के दौरान चार लोगों को आवारा मवेशियों ने अपना शिकार बनाते हुए हमला किया। आठ महीने पहले सोनी चकला के पास एक बुजुर्ग महिला को, लिलोतरी बाजार में 19 साल की एक लड़की को और कावी रिंग रोड पर कंपनी के एक अधिकारी को और अब मासूम बच्ची वाला ये चौथा मामला है। पीड़ित बालिका के पिता योगेशभाई परमार ने कहा कि इस घटना में पुत्री को मामूली चोटें आई हैं, लेकिन नगरवासियों की सुरक्षा की दृष्टि से मांग है कि आवारा मवेशियों को पकड़कर पिंजड़े में डाल दिया जाए।

Tags: Bharuch