सूरत : दो माह की मासूम बच्ची को केबल ब्रिज के नीचे छोड़ माता-पिता रफूचक्कर हो गये!

सूरत : दो माह की मासूम बच्ची को केबल ब्रिज के नीचे छोड़ माता-पिता रफूचक्कर हो गये!

पुलिस सीसीटीवी के आधार पर लड़की के माता-पिता की पहचान करने का काम कर रही है

इस पति-पत्नी को देखकर कौन बता सकता है कि ये अपनी मासूम बच्ची को छोडकर जा रहे हैं। सूरत के अडाजन में केबल ब्रिज पर दो महीने की बच्ची लावारिस हालत में मिली। एक राहगीर ने बच्ची को देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है। वहीं पूरे मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  बच्ची को छोड़ माता-पिता केबल पुल के पास से गुजर रहे हैं, यह दृश्य सीसीटीवी में कैद हो गया है। 

एक निष्ठुर महिला ने नवजात बच्ची को त्याग दिया

सूरत में अडाजन और पारले पॉइंट को जोडऩे वाले केबल ब्रिज पर एक बच्ची लावारिस हालत में मिली। यहां राहगीरों की नजर फूल जैसी मासूम बच्ची पर पड़ी। लोगों ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। लिहाजा पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने तुरंत बच्ची को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। 

पुलिस ने माता-पिता की तलाश शुरू की

नवजात बच्ची को ऐसे छोड़कर गए माता-पिता की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस ने आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगालना शुरू कर दिया है जिसके आधार पर नवजात शिशु को किसने और कब छोड़ा है, उसकी जानकारी मिल सकती है। बता दें कि फूल सी कोमल दो माह की मासूम को त्यागने की घटना से हड़कंप मच गया। मासूम बच्ची को छोडऩे वालों पर लोग जमकर फिटकार बरसा रहे हैं। पूरे मामले में अडाजन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस की एसएचई (शी) टीम बच्चे की देखरेख कर रही है

कंट्रोल रूम में कॉल आने के बाद शी टीम द्वारा बच्ची को सिविल अस्पताल ले जाया गया है। उक्त टीम की सदस्या ममता मकवाना नवजात की देखभाल कर रही हैं। बच्ची का स्वास्थ्य तंदुरुस्त है। उसे एन.आई. सी, यू में निगरानी में रखा गया है। शी टीम फिलहाल एक मां की तरह बच्ची की सुरक्षा कर रही है और हर दो घंटे में उसे दूध पिलाया जा रहा है। एक तरफ पुलिस माता-पिता की तलाश कर रही है, वहीं शी टीम फिलहाल बच्ची के स्वास्थ्य का ध्यान रख रही है।

तत्काल कार्रवाई की गई - पुलिस

डीसीपी हर्षद मेहता ने कहा कि कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। सबसे पहले बच्ची के स्वास्थ्य को देखते हुए उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया। शी  टीम भी इसकी निगरानी कर रही है। पुलिस द्वारा लगातार सतर्कता बरतने के साथ ही बच्ची के माता-पिता का पता लगाने के लिए सीसीटीवी खंगालाे गये। अडाजन पुलिस द्वारा पूरे मामले की आगे की जांच की जा रही है।

मगदल्ला में पाप छिपाने के लिए बच्चे को फेंका गया था

पिछले सप्ताह सूरत के मगदल्ला इलाके से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई थी। मगदल्ला गांव के पंचकुटीर गली में सड़क पर एक नवजात शिशु मृत मिला। इस नवजात बच्चे को उसकी नाबालिग मां ने छोड़ दिया था। जो बच्चा इस दुनिया में आया है उसने ठीक से सांस भी नहीं ली और उसकी सांसे थम सी गई। पुलिस की जांच में पता चला है कि नवजात को जन्म देनेवाली नाबालिग थी और सहेली के दोस्त के संपर्क में आने पर वह मां बनी। बाद में पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की।

Tags: Surat