वडोदरा : आजकल सस्ते में बिटकॉइन चिपकाने का बड़ा कांड चल रहा है, बुजुर्ग ने 15 लाख गंवाये हैं, चौकन्ना रहना

वडोदरा : आजकल सस्ते में बिटकॉइन चिपकाने का बड़ा कांड चल रहा है, बुजुर्ग ने 15 लाख गंवाये हैं, चौकन्ना रहना

आज कल हर कोई क्रिप्टोकरेंसी के पीछे दीवाना हुआ पड़ा है। क्योंकि भारत में क्रिप्टोकरेंसी का कान्सैप्ट नया है, अधिकतर हर कोई बिटकॉइन तथा अन्य क्रिप्टो को खरीदने के लिए विभिन्न लोगों की सहायता भी लेते है। हालांकि कई बार ऐसी सहायता लेना तथा सस्ते में क्रिप्टो खरीदने की कोशिश करना कई लोगों को भारी भी पड़ जाता है। ऐसा ही एक और मामला वडोदरा से सामने आया है। जिसमें एक सीनियर सिटीजन ने सस्ते में बिटकॉइन खरीदने के चक्कर में अपनी मेहनत की कमाई के 15 लाख गंवा दिये है। जिसके चलते उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई है। 
सीनियर सिटीजन आरवी देसाई के अनुसार, जब वह गूगल पर निवेश के तरीकों से जुड़ी कुछ माहितीयां सर्च कर रहे थे, तब उन्होंने एक वैबसाइट पर विभिन्न इनवेस्टमेंट प्लान देने वाली तथा बिटकॉइन में निवेश करवाने वाली कंपनी ABOM ऑफशोर के बारे में सुना। बुजुर्ग ने अपनी शिकायत में कंपनी के मालिक अमृतेंदू भट्टाचार्य के खिलाफ उन्हें बिटकॉइन में निवेश करने के लिए उत्साहित करने का आरोप भी लगाया था।
अपनी शिकायत में आरवी देसाई ने बताया कि कंपनी के मालिक को उन्होंने कुछ टुकड़ों में पंद्रह लाख का भुगतान किया। हालांकि इसके सामने उन्हें मात्र 80 हजार की कीमत के बिटकोइन दिये गए। इसके बाद ना ही उनके पैसे वापिस मिले। पुलिस का कहना है कि पिछले कई समय से इस तरह से बिटकोइन से जुड़े इस तरह के कई मामले सामने आ रहे है। जिसमें सस्ते में बिटकोइन दिलाने के बहाने लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाया जा रहा है।