वड़ोदरा : पैसे डबल करने का लालच देकर बेटी ने ही अपने बुजुर्ग पिता को चूना लगा दिया

वड़ोदरा  : पैसे डबल करने का लालच देकर बेटी ने ही अपने बुजुर्ग पिता को चूना लगा दिया

स्कूल में रसोइए का काम करने के बाद रिटायरमेंट फंड पर हर्षदभाई को मिले थे 1.05 लाख रुपये

कलियुग में सभी रिश्तों के आगे पैसा मूल्यवान होगा ऐसा कई लोगों के मुंह से आपने सुना होगा। पर आज हम आपको एक ऐसी ही हकीकत से रूबरू करवाने जा रहे है। जहां एक बेटी ने अपने ही बुजुर्ग पिता के साथ लाखों की धोखाधड़ी की। जिस बेटी के लिए पिता अपनी सारी तकलीफ़ों के बावजूद उसकी परिवरीश में कोई कमी न रह जाए उसका ध्यान रखता है, वहीं बेटी जब इस तरह से धोखा दे तो पिता पर मानो पहाड़ गिर जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ जब वडोदरा में पोस्ट ऑफिस में काम करने वाली एक महिला पोस्ट एजंट ने अपने पिता को 6 साल में पैसे डबल करने की लालच देकर उनके सारे पैसे ऐंठ लिए। इस मामले में कोर्ट में चल रहे केस में आरोपी महिला को दो साल की कैद और दस महीने की जेल की सजा दी गई है।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, वडसर जीआईडीसी में रहने वाले हर्षदभाई माछीने दस साल पहले साल 2012 में अपनी ही बेटी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया था। पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में हर्षदभाई ने बताया कि वह स्कूल में एक रसोइये के काम करते थे। साल 2003 में जब रिटायर हुये तो उन्हें उनकी रिटायरमेंट के लाभ स्वरूप 1.05 लाख की राशि प्राप्त हुई। इस दौरान उनकी पोस्ट एजंट बेटी ने उन्हें इन पैसों को पोस्ट ऑफिस की स्कीम किसान विकास पत्रों में रखने की सलाह दी थी। बेटी ने बताया की इन विकासपत्रों में निवेश करने से उन्हें 90 हजार के सामने तीन लाख का फायदा होगा। इसके चलते पुत्री की बात मानते हुये उन्होंने अपनी बेटी को 90 हजार दे दिये। हालांकि जब हर्षदभाई ने बेटी से विकास पत्रों की मांग की तो बेटी ने बहाना बताते हुये कहा कि पोस्ट ऑफिस कि वह स्कीम बंद हो गई है और इसलिए वह उनका पोस्टऑफिस में अकाउंट खुलवाकर उसमें पैसा जमा करवा दे रही है। 
इतना कहते हुये बेटी ने मकरपूरा पोस्ट ऑफिस में हर्षदभाई के नाम से दो अकाउंट खुलवाकर दोनों में डेढ़-डेढ़ लाख रुपए जमा करवाए होने की जानकारी देकर उन्हें पासबुक दे दी। हालांकि जब हर्षदभाई पोस्ट ऑफिस में जांच करने गए तो उन्हें पता चला की उनके दोनों अकाउंट में डेढ़ लाख नहीं परंतु मात्र 15 हजार रुपए ही जमा करवाए थे। हर्षदभाई की बेटी ने बड़ी चालाकी से पोस्ट ऑफिस की पासबुक में छेडछाड़ करते हुये अमाउंट में एक जीरो और जोड़ दिया था। इस बारे में जब उन्होंने अपनी बेटी से बात की और अपने पैसे वापिस मांगे तो उसने उन्हें धमकी देते हुये पैसे देने से इंकार कर दिया था। जिसके चलते हर्षदभाई ने अपनी बेटी के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।