गुजरात चुनाव : किसी भी पार्टी या उम्मीदवारों के प्रचार से दूर रहेगी पाटीदारों की खोडलधाम संस्था और नरेश पटेल

गुजरात चुनाव : किसी भी पार्टी या उम्मीदवारों के प्रचार से दूर रहेगी पाटीदारों की खोडलधाम संस्था और नरेश पटेल

नरेश पटेल की प्रधानमंत्री की बैठक के बाद ये अफवाएं तेज हो गई थी कि खोडलधाम के ट्रस्टियों ने भाजपा को समर्थन दिया

गुजरात में जल्द ही चुनाव होने है। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के साथ ही चुनाव को लेकर घमासान बढ़ गया है। हर पार्टी अपनी तैयारियों के अंतिम रूप देने में लगी है। इस बीच सौराष्ट्र की आधी सीटों पर पाटीदार मतदाताओं के दबदबे के बीच, सभी पार्टी के सभी नेता चुनाव में पूर्व या परोक्ष रूप से दावा करते रहे हैं कि उन्हें खोडलधाम ट्रस्ट का समर्थन प्राप्त है। अब जब चुनाव जोरों पर हैं और राजकोट दक्षिण में खोडलधाम के फ्रंट-लाइन ट्रस्टियों ने भाजपा के टिकट पर उम्मीदवार खड़े किए हैं,तो खोडलधाम सूत्रों ने आज स्पष्ट किया कि न तो खोडलधाम संगठन और न ही नरेश पटेल किसी उम्मीदवार या पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। साथ ही बीजेपी प्रत्याशी बने ट्रस्टी रमेश तिलाला ने भी खोडलधाम से इस्तीफा दे दिया है।

खोडलधाम एक गैर-राजनीतिक ट्रस्ट, किसी को समर्थन नहीं


खोडलधाम के सूत्रों के अनुसार, खोडलधाम एक गैर-राजनीतिक ट्रस्ट है और नियमों के अनुसार रमेशभाई भाजपा में शामिल हो गए और चुनावी रण में झुक गए, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। न तो नरेशभाई और न ही खोडलधाम ट्रस्ट उनके सहित किसी को भी समर्थन देंगे। किसी भी पार्टी के पाटीदार उम्मीदवार या खोडलधाम से जुड़े लोगों का कोई व्यक्तिगत रूप से समर्थन करता है तो अलग बात है, लेकिन खोडलधाम अध्यक्ष ने न तो किसी का समर्थन किया और न ही किसी का विरोध।

इस कारण गर्म हुआ अफवाओं का बाजार 


गौरतलब है कि पिछले चुनाव में चुनाव से पहले ऐसा कहा गया था कि खोडलधाम में नरेश पटेल का बीजेपी को समर्थन है। हालांकि बाद में इसका खंडन किया गया था। यह भी कहा गया कि पाटीदार समाज या अन्य समाज के लोगों को इस तरह की बातों का नेतृत्व नहीं करना चाहिए। नरेश पटेल ने हाल ही में प्रधानमंत्री से मुलाकात की, जहाँ आधे घंटे तक चर्चा चली। इसके बाद ये अफवाहें और चर्चा तेज हुई कि खोडलधाम के ट्रस्टियों ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था, लेकिन फिर इसका जोरदार खंडन किया गया है। राजकोट दक्षिण सीट पर बीजेपी, आप और कांग्रेस सभी उम्मीदवार खोडलधाम से जुड़े लेउआ पाटीदार समाज से आते हैं और खोडलधाम ने साफ कर दिया है कि वह कई सीटों पर तटस्थ है।