दुःखद : भारत के ओर से ऑस्कर गई फिल्म 'छेल्लो शो' के बाल कलाकार की हुई मौत

दुःखद : भारत के ओर से ऑस्कर गई फिल्म 'छेल्लो शो' के बाल कलाकार की हुई मौत

बाल कलाकार राहुल ब्लड कैंसर से था पीड़ित, मात्र 10 साल की उम्र में हुई मौत

बीते कुछ दिनों से गुजराती फिल्म 'छेल्लो शो' चर्चा में बनी हुई है। पहले आरआरआर जैसी फिल्म को पछाड़कर भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए गए इस फिल्म ने सनसनी मचा दी। अब इस फिल्म से जुड़ी एक और खबर सामने आई है पर ये खबर दुखद है। इस फिल्म के लीड एक्टर बाल कलाकार राहुल कोली ने कैंसर के कारण इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।  राहुल के पिता के मुताबिक, उन्हें बार-बार बुखार आ रहा था। इसके बाद ही उन्हें खून उल्टियां होने लगी थीं। राहुल की आखिरी फिल्म तीन दिन बात सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। 

राहुल को था ब्लड कैंसर


जानकारी के मुताबिक, राहुल मात्र 10 साल के थे और उनका निधन 2 अक्तूबर के दिन ल्यूकेमिया की वजह से अमहदाबाद के एक कैंसर अस्पताल में हुआ। ऐसे हुई राहुल कोली की मौत राहुल का पिछले चार महीने से अहमदाबाद के कैंसर रिसर्त इंस्टीट्यूट में इलाज चल रहा था। उन्हें ल्यूकेमिया यानी ब्लड कैंसर था। परिवार को इस बीमारी के बारे में भी मूवी की शूटिंग के बाद पता चला। उन्हें शुरू में तो हल्का बुखार था। दवा के बाद भी वह नहीं जा रहा था। रविवार, 9 अक्टूबर को जब राहल ने ब्रेकफास्ट किया उसके बाद से ही उनको तेज बुखार हो गया। दिन में तीन बार उनको खून की उल्टी भी हुई। इसके बाद उनका निधन हो गया।

ऑस्कर के लिए भेजी गई छेलो शो' 


बता दें कि फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा इस गुजराती फिल्म को 95वें अकैडमी अवॉर्ड में भारत की तरफ से भेजा गया था। 'छेलो शो' यूएस बेस्ड डायरेक्टर पैन नलिन उर्फ नलिन पांड्या की सेमी बायोग्राफिकल फिल्म है, जिसमें उनके बचपन से लेकर अब तक की जर्नी को दिखाया गया है। यह 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में 'लास्ट फिल्म शो' के नाम से हिंदी में रिलीज की जाएगी।

रिक्शा चालक है राहुल कोली के पिता


बाल कलाकार राहुल के पिता रामू कोली ने कहा- वह बहुत खुश था और यहां तक कि उसने कहा भी था कि हमारी 14 अक्टूबर के बाद लाइफ एकदम बदल जाएगी। लेकिन वह उसके पहले ही हमें छोड़कर चला गया। बता दें कि रोहुल के पिता ऑटोरिक्शा ड्राइवर हैं और उसी से वह गुजारा करते हैं।