अहमदाबाद : बहु से सास की घिनौनी मांग; ‘जिसके साथ कहें उसके साथ संबंध बना दो लाख रु कमा कर दे, गाड़ी लेनी है!’

ससुराल पक्ष के तानों से त्रस्त परिणिता ने उठाया अंतिम कदम

राज्य भर में विवाहित महिलाओं को ससुराल पक्ष द्वारा दहेज और अन्य कारणों से प्रताड़ित करने के कई मामले सामने आते रहते है।अब अहमदाबाद शहर में एक विवाहिता को प्रताड़ित करने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां सास-ससुर ने विवाहिता को अपने माता-पिता से बात करने के लिए फोन नहीं दिया। इतना ही नहीं, उसकी सास उसे दूसरे पुरुष के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रही थी। अपने पति के साथ अहमदाबाद में रहने आई महिला से उसकी सास ने  कार लेने की मांग करते हुए अपने माता-पिता के घर से पैसे लाने को कहा। ऐसा न करने पर अन्य पुरुषों के साथ सोने और संबंध बनाकर पैसे कमाने के लिए कहा।  सास ने महिला से ऐसा करके दो लाख रुपये कमाने को कहा हैं। हालांकि ससुराल वालों के प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने फ्लैट की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

किसी अन्य पुरुष के साथ सोने के लिए करते थे मजबूर


मामले में मिली जानकारी के अनुसार, शहर के अमराईवाड़ी इलाके में आई एक इमारत के सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने के बाद परिणीता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मृतक के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी की शादी ओडिशा के रहने वाले एक युवक से हुई थी। हालांकि, चूंकि इस युवक की अहमदाबाद में नौकरी थी, इसलिए वह अहमदाबाद में रहने आ गई। उससे पहले जब उसकी बेटी अपने सास- ससुर के साथ ओडिशा में रह रही थी। उस दौरान जब भी उनकी बेटी का फोन आया तो उसने कहा कि उसकी सास ने उसे फोन पर बात करने के लिए फोन नहीं दिया। इतना ही नहीं, उसकी सास उसे दूसरे पुरुष के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रही है।

कार के लिए मांगे पैसे, सास का भी था किसी के साथ अफेयर


हालांकि कुछ महीने बाद उसकी सास अहमदाबाद आ गई। अहमदाबाद में रहने के बाद उसकी सास ने उससे कहा कि हमें एक कार लेनी है। अपने पिता के घर से पैसे मांगो और अगर तुम अपने पिता के घर से पैसे नहीं लाते हो, तो हमें जैसा हम कहते हैं, वैसा ही रहना होगा। फिर ससुराल पक्ष ने किसी भी परपुरुष के साथ शारीरिक संबंध बनाकर दो लाख रुपये कमाने को कहा। परिणीता का आरोप है कि उनकी सास का भी किसी दूसरे पुरुष से अफेयर चल रहा है। इसलिए वह दूसरे आदमी से फोन पर बात करती है और उसे भी ऐसा करने के लिए मजबूर करती है। उसे डर था कि ये लोग उसे मार डालेंगे। महिला ने छोटी-छोटी बातों में प्रताड़ित कर दो लाख रुपये दहेज की मांग और उसके लिए गलत काम करने के लिए मजबूर किये जाने से आहत होकर सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को इसकी सूचना देने के बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।